बैगलैस-डे की सप्ताह के पहले दिन ही निकली हवा, ज्यादातर स्कूलों में बैग के साथ पहुंचे बच्चे

  • बैगलैस-डे की सप्ताह के पहले दिन ही निकली हवा, ज्यादातर स्कूलों में बैग के साथ पहुंचे बच्चे
You Are HereChandigarh
Sunday, November 20, 2016-11:09 AM

पंचकूला(संजय) : शिक्षा विभाग द्वारा सभी सरकारी विद्यालयों में सप्ताह के प्रत्येक शनिवार को बैगलैस डे मनाने के कार्यक्रम की मॉनीटिरंग का शुभारंभ अतिरिक्त मुख्य सचिव शिक्षा विभाग पी.के. दास द्वारा आज राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, सैक्टर-6,पंचकूला से किया। हालांकि चर्चा है कि शिक्षा विभाग का यह कदम सराहनीय है लेकिन पहले दिन शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने ही इस मुहिम को कमजोर करने का काम किया। 

 

पंजाब केसरी की टीम ने जिले के स्कूलों में शनिवार को किए बैगलैस-डे का असर कम ही देखने को मिला और ज्यादातर स्कूलों में बच्चे बैग के साथ पहुंचे जबकि शिक्षा विभाग ने कई दिनों पहले जिला के सभी स्कूलों को हिदायतें दी थीं कि बच्चों को शनिवार को बैग लाने से मना करें ताकि शनिवार को होने वाले बैगलैस डे पर बच्चे बिना बैग के स्कूल पहुंचे। शिक्षा विभाग की इस पहल बिना बैग के स्कूल आने वाले बच्चों के चेहरे खिले हुए थे, क्योंकि आज उनके ऊपर शिक्षा का बोझ नहीं था और ऐसे में स्कूली बच्चों में यह भी उत्सुकता देखने को मिली कि आखिर शनिवार को बैगलैस-डे का माजरा क्या है।  

 

वहीं कुछ ज्यादातर शिक्षा विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव पीके दास द्वारा सप्ताह के हर शनिवार को बैगलैस-डे के रूप में मनाने की एक मुहिम तो चला दी लेकिन उसका पहले सप्ताह के पहले ही शनिवार को हवा निकलती नजर आई। आखिर सरकार और विभाग की नीतियों को क्यूं दबाने की कोशिशें होती हैं।  ऐसे में उन अधिकारियों पर भी गाज गिरनी चाहिए, जिन्होंने विभाग के निर्देशों को हलके में लिया। 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You