ब्लू व्हेल" गेम, तो इसलिए सुसाइड करना चाहता था 7वीं का छात्र

You Are HereNational
Friday, August 11, 2017-10:56 AM

इंदौर: ऑनलाइन गेम "ब्लू व्हेल" बच्चों की जान की जान के लिए खतरा बनता जा रहा है। इंदौर के एक छात्र ने अपने स्कूल की तीसरी मंजिल से छलांग लगाकर कथित तौर पर खुदकुशी की कोशिश की लेकिन कुछ विद्यार्थियों ने उसे रोक लिया।

इसलिए करना चाहता था सुसाइड
राजेंद्र नगर क्षेत्र के चमेली देवी पब्लिक स्कूल में सातवीं कक्षा का 13 वर्षीय छात्र पिछले कुछ दिनों से अपने पिता के मोबाइल पर ब्लू व्हेल गेम खेल रहा था। एएसपी रूपेश कुमार द्विवेदी के मुताबिक लगता है कि छात्र इस गेम का आखिरी और 50वां टास्क (चुनौती) पूरा करने के लिए खुदकुशी करने के बारे में सोचकर पिछले कई दिन से तनाव में था। पुलिस किसी मनोचिकित्सक से उसकी काउंसलिंग कराने पर विचार कर रही है। उन्होंने बताया कि पुलिस मामले की पूरी जांच कर रही है। फिलहाल स्कूल प्रशासन से भी छात्र के बारे पूरी जानकारी ली गई है।
PunjabKesari
स्कूल में मोबाइल के इस्तेमाल पर रोक
स्कूल के प्राचार्य ने बताया कि उनके स्कूल में विद्यार्थियों द्वारा मोबाइल का इस्तेमाल प्रतिबंधित है। उन्होंने कहा कि स्कूल प्रशासन छात्र के अभिभावकों से चर्चा कर पता लगाएगा कि वह यह गेम कब खेलता था और स्कूल में मोबाइल कैसे लाया।
PunjabKesari
बता दें यह पहला मामला नहीं है जब किसी छात्र ने खुदकुशी की कोशिश की है। मुंबई के उपनगरीय अंधेरी इलाके में 14 वर्षीय एक छात्र ने ब्लू व्हेल के "सुसाइड चैलेंज" के तहत टॉस्क पूरा करते हुए 29 जुलाई को एक इमारत के पांचवें माले से कूदकर आत्महत्या कर ली थी।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You