शिक्षा मंत्री के आदेश पर अमल: बच्चों ने स्कूलों में 'यस सर' नहीं, बोला ‘जय हिंद’

Edited By Punjab Kesari,Updated: 04 Oct, 2017 01:12 PM

students now says jai hind in schools

मध्यप्रदेश के स्कूल शिक्षा मंत्री विजय शाह के आदेश के बाद सतना जिले में दशहरा अवकाश के बाद खुले कई सरकारी स्कूलों में छात्रों ने ‘जय हिंद’ बोलकर अपनी उपस्थिति दर्ज कराई।

सतना: मध्यप्रदेश के स्कूल शिक्षा मंत्री विजय शाह के आदेश के बाद सतना जिले में दशहरा अवकाश के बाद खुले कई सरकारी स्कूलों में छात्रों ने ‘जय हिंद’ बोलकर अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। शाह ने 12 सितंबर को अपने प्रवास के दौरान यहां कहा था कि जिले के सभी शासकीय स्कूलों के छात्र 1 अक्तूबर से ‘जय हिंद’ बोलकर अपनी उपस्थिति दर्ज कराएंगे। इसी के तहत मंगलवार को खुले कई स्कूलों में छात्रों ने ‘यस मैडम, यस सर’ की जगह ‘जय हिंद’ बोला। आधिकारिक जानकारी के अनुसार शिक्षा मंत्री के निर्देश पर मंगलवार से नई व्यवस्था लागू की गई है। हालांकि जिला शिक्षा अधिकारी ब्रज लहरे ने इस बात की पुष्टि नहीं की कि अभी कितने स्कूलों में यह व्यवस्था अपनाई गई है।

शाह ने सितंबर में अपने प्रवास के दौरान कहा था कि राष्ट्रीय भावना का संचार छात्र जीवन से होना चाहिये इसलिये एक अक्टूबर से सतना जिले के सरकारी स्कूलों मे छात्रों को अपनी उपस्थिति दर्ज कराने के लिये यस सर के स्थान पर ‘जय हिंद’ बोलने के लिए कहा गया है। बाद में यह नियम निजी स्कूलों में भी लागू किया जाए गा। उन्होंने कहा था कि इसके अलावा प्रदेश के शहीदों के पुण्य स्मरण के लिये हाई स्कूल एवं हायर सेकेण्डरी स्कूलों के नाम भी शहीदों के नाम पर रखे जाएंगे।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!