आत्महत्या कीजिए, 1 करोड़ मुआवजा लीजिए ‘पैटर्न’ गलत!: दिल्ली HC

Edited By Punjab Kesari,Updated: 14 Dec, 2017 01:06 PM

suicide  take 10 million compensation   pattern   wrong   delhi hc

आत्महत्या के बाद मृतक के परिजनों को मुआवजा और नौकरी सुनिश्चित करने के फैसले पर दिल्ली हाईकोर्ट ने केजरीवाल सरकार को आड़े हाथ लिया है। कोर्ट ने असहमति जताते हुए कहा कि क्या दिल्ली सरकार यह परिपाटी बना रही है कि आत्महत्या कीजिए और 1 करोड़ रुपए मुआवजा...

नई दिल्ली: आत्महत्या के बाद मृतक के परिजनों को मुआवजा और नौकरी सुनिश्चित करने के फैसले पर दिल्ली हाईकोर्ट ने केजरीवाल सरकार को आड़े हाथ लिया है। कोर्ट ने असहमति जताते हुए कहा कि क्या दिल्ली सरकार यह परिपाटी बना रही है कि आत्महत्या कीजिए और 1 करोड़ रुपए मुआवजा पाइए। यह टिप्पणी पूर्व सैनिक को शहीद का दर्जा देने, एक करोड़ रुपए की आर्थिक मदद व परिवार के एक सदस्य को नौकरी के फैसले पर आई। दरअसल पिछले साल नवम्बर में ‘वन रैंक, वन पैंशन’ (ओ.आर.ओ.पी.) की मांग कर रहे राम किशन ग्रेवाल ने कथित तौर पर कीटनाशक दवा खा ली थी। जहर खाने के बाद उसने बेटे को फोन लगाकर अपनी स्थिति भी बताई। इसका ऑडियो काफी वायरल भी हुआ।

2 जनहित याचिकाओं को खारिज करते हुए मंगलवार को कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश गीता मित्तल और न्यायमूर्ति सी. हरिशंकर की पीठ ने सवाल किया कि क्या दिल्ली सरकार ‘पैटर्न’ बना रही है कि आत्महत्या कीजिए और 1 करोड़ रुपए लीजिए। जब सरकार उनके परिवार को आर्थिक तौर पर मदद कर रही है तो अनुकम्पा के आधार पर नौकरी का सवाल कहां पैदा होता है, यह गलत है। दरअसल याचिकाकर्त्ताओं ने राम किशन ग्रेवाल को शहीद का दर्जा दिए जाने के दिल्ली सरकार के फैसले को चुनौती दी थी।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!