अतिक्रमण पर सर्जिकल स्ट्राइक, सुबह करीब पांच बजे हुडा के अधिकारियों ने उखाड़ डाले स्टॉल

  • अतिक्रमण पर सर्जिकल स्ट्राइक, सुबह करीब पांच बजे हुडा के अधिकारियों ने उखाड़ डाले स्टॉल
You Are HereChandigarh
Friday, November 25, 2016-12:46 PM

पंचकूला (मुकेश): हरियाणा शहरी विकास प्राधीकरण (हुडा) के अफसरों ने शहर के सैक्टर-7 स्थित मार्कीट में अतिक्रमण को खत्म करने के लिए सर्जिकल स्ट्राइक कर डाली। वीरवार सुबह करीब पांच बजे हुडा के अधिकारी के साथ दस्ता पूरी तैयारी के साथ पहुंचा और बूथों के सामने हुडा की फुटपाथ जहां पर रोजाना अवैध खाने पीने के सामान के स्टॉल दुकानदारों द्वारा लगवाए जाते थे उसे उखाड़ डाला। यही नहीं ,जेसीबी की मदद से मलवा भी साथ के साथ ही साफ कर दिया गया ताकि मार्किट के दुकानदारों के साथ साथ वहां पर खरीददारी करने के लिए आने वालों को दिक्कतों का सामना न करना पड़े। जब तक दुकानदार अपनी दुकानें खोलने के लिए पहुंचे, हुडा की कार्रवाई पूरी हो चुकी थी। लिहाजा हुडा अधिकारियों ने किसी को विरोध जताने तक का मौका ही नहीं दिया। 

 

हुडा अफसरों ने एक तीर से लगाए दो निशाने
वीरवार सुबह की कार्रवाई से हुडा के अफसरों ने एक तीर से दो निशाने लगाए। हुडा ने जिस जगह को तोड़ा वहां पर अवैध स्टॉल लगते थे। जो अब नहीं लग पाएंगे। दूसरा मार्किट में खरीददारी करने के लिए आने वाले लोगों को अपनी गाडिय़ां पार्क करने के लिए जगह कम पड़ रही थी। हुडा ने जिस जगह को सड़क के बराबर लैवल किया है उसका इस्तेमाल पार्किंग के रूप में ही होगा। इससे पहले मार्किट में शाम के वक्त इतना ज्यादा अतिक्रमण हो जाता था कि लोगों को वहां से गुजरना भी मुश्किल हो गया था। 

 

हुडा की जमीन पर स्टॉल लगवाने के पैसे वसूलते हैं दुकानदार
हुडा को पिछले कुछ महीनों से सेक्टर-7 की मार्किट व अन्य जगहों पर अतिक्रमण के संबंध में शिकायतें मिल रही थी। यही नहीं डीसी डा. गरिमा मित्तल ने पिछले दिनों हुडा और नगर निगम के अधिकारियों को मीटिंग में अतिक्रमण हटाने के सख्त निर्देश दिए थे। अहम बात यह है कि शहर के 'यादातर मार्किट्स में दुकानदारों द्वारा अपनी दुकानों के सामने शाम के वक्त खाने पीने के सामान के अवैध स्टॉल लगवाए जाते है। हालांकि जगह हुडा की है, लेकिन हर दुकानदार अपनी दुकान के सामने स्टॉल लगवाने के एवज में प्रति दिन 100  रुपए से लेकर 400 रुपए तक वसूल कर रहे हैं। 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You