अपने दमदार भाषण से सोशल मीडिया पर छाई सुषमा स्वराज

  • अपने दमदार भाषण से सोशल मीडिया पर छाई सुषमा स्वराज
You Are HereNational
Sunday, September 24, 2017-1:47 PM

नई दिल्ली: विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज ने संयुक्त राष्ट्र महासभा के 72वें सत्र को संबोधित करते हुए आतंकवाद के मुद्दे पर दुनिया भर के नेताओं के बीच पाकिस्‍तान पर जबरदस्‍त प्रहार किया, जिसके लिए पीएम नरेंद्र मोदी और कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी ने उनकी जमकर सराहना की। पीएम मोदी ने ट्वीट किया कि आतंकवाद के खतरे पर सुषमा स्वराज ने मजबूत संदेश दिया है। दुनिया के मंच पर उन्होंने भारत का सिर गर्व से ऊंचा किया। वहीं राहुल गांधी ने कांग्रेस सरकार के दृष्टिकोण और आईआईटी व आईआईएम स्‍थापित करने की विरासत की सराहना करने के लिए सुषमा स्‍वराज का शुक्रिया अदा किया।


इसी बीच सोशल मीडिया पर भी सुषमा की खूब वाहावाही हो रही है। ट्वीटर पर भी #UNGA ट्रेंड होने लगा। ट्वीटर यूजर्स ने सुषमा के भाषण पर अपनी प्रतिक्रियाएं दी। राजनाथ सिंह, अमित शाह व कई दिग्गज नेताओं ने सुषमा स्‍वराज को ट्विटर पर बधाई दी। गौरतलब है कि इस्लामाबाद पर जमकर कटाक्ष करते हुए सुषमा ने पाकिस्तान पर भारत के खिलाफ युद्ध छेडऩे का आरोप लगाया और कहा कि जो देश विश्व में विनाश, मौत और निर्दयता का सबसे बड़ा निर्यातक है वो आज इस मंच से मानवता का उपदेश देकर पाखंड का चैम्पियन बन गया है। 


सुषमा ने सवाल किया कि आज मैं पाकिस्तान के नेताओं से कहना चाहूंगी कि क्या आपने कभी सोचा है कि भारत और पाकिस्तान एक साथ आजाद हुए। लेकिन आज भारत की पहचान दुनिया में आईटी की महाशक्ति के रूप में क्यों हैं और पाकिस्तान की पहचान आतंकवाद का निर्यात करने वाले देश और एक आतंकवादी देश की क्यों है? विदेश मंत्री ने कहा कि हमने वैज्ञानिक और तकनीकी संस्थान स्थापित किए जिन पर दुनिया को गर्व है। परंतु पाकिस्तान ने दुनिया और अपने लोगों को आतंकवाद के अलावा क्या दिया? सुषमा ने कहा कि पाकिस्तान ने जो पैसा आतंकवाद पर खर्च किया, अगर अपने विकास पर खर्च करता तो आज दुनिया अधिक सुरक्षित और बेहतर होती। 

 

 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You