दिल्ली एयरपोर्ट पर मिला संदिग्ध विस्फोटक!, स्पीड पोस्ट से इंडिगो फ्लाइट में जा रहा था

  • दिल्ली एयरपोर्ट पर मिला संदिग्ध विस्फोटक!, स्पीड पोस्ट से इंडिगो फ्लाइट में जा रहा था
You Are HereNational
Thursday, September 21, 2017-6:33 PM

नई दिल्लीः दिल्ली के हवाई अड्डे पर गुरुवार सुबह एक पार्सल में संदिग्ध विस्फोटक मिला लेकिन बाद में जाँच करने पर वह पावर बैंक पाया गया। यह स्पीड पोस्ट पार्सल भारतीय डाक के माध्यम से भेजा जा रहा था और इंडिगो की उड़ान से इसे ले जाया जाना था।

स्क्रीनिंग के दौरान शक होने पर जांच एजेंसियों को सूचित किया गया। जांच में पाय गया कि यह एक पावर बैंक था और इसे मिट्टी के खांचे में रखा गया था। एयरलाइन के एक प्रवक्ता ने बताया कि मामले में प्राथमिकी दर्ज कर दी गयी है और संबंधित एजेंसियों को सूचित कर दिया गया है।

ऐसा ही एक पावर बैंक 19 सितंबर को मेंगलुरु हवाई अड्डे पर दुबई जा रहे एक यात्री के चेक इन बैगेज में मिला था। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार उसकी जाँच राष्ट्रीय जाँच एजेंसी (एनआईए) को सौंप दी गयी है। वह उड़ान भी इंडिगो की थी। इंडिगो के स्क्रीनिंग कर्मचारियों ने इसके संदिग्ध सेलफोन बम होने की आशंका के मद्देनजर सुरक्षा एजेंसियों को चौकस कर दिया था।

आधिकारिक सूत्रों ने कहा, हालाँकि, संदिग्ध वस्तु विस्फोटक नहीं थी लेकिन इसकी जाँच एनआईए को इसलिए सौंपी गयी है ताकि यह पता लगाया जा सके कि उक्त यात्री की मंशा क्या थी।

सूत्रों के अनुसार तीन कारणों को ध्यान में रखते हुए एनआईए से जाँच कराने का फैसला किया गया है। पहला यह कि जब चेकइन बैगेज में पावर बैंक ले जाना मना है तो यात्री ने क्यों इसे चेकइन बैगेज में क्यों रखा।

दूसरा इसे विस्फोटक जैसा पैक क्यों किया गया। इसके पीछे उसका मकसद क्या था। तीसरे मेंगलुरु गर्म वातावरण वाला स्थान है और वहाँ चेकइन बैगेज में पावर बैंक रखे जाने से विस्फोट की संभावना से पूरी तरह इनकार भी नहीं किया जा सकता। 
 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You