आम चुनाव तक रणनीति भी बनेगी,‘नेता’भी उभरेगा : कांग्रेस

  • आम चुनाव तक रणनीति भी बनेगी,‘नेता’भी उभरेगा : कांग्रेस
You Are HereNational
Wednesday, September 13, 2017-7:23 PM

नई दिल्ली: कांग्रेस ने कहा कि 2019 के आम चुनाव से पहले पार्टी की रणनीति तैयार होगी और नेता भी उभर कर सामने आ जाएगा। कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता मनीष तिवारी ने पार्टी की नियमित प्रेस ब्रीङ्क्षफग मेंं कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को पार्टी का अध्यक्ष बनाए जाने के सवाल पर कहा कि पार्टी में फिलहाल संगठनात्मक चुनाव की प्रक्रिया चल रही है। वर्ष 2019 में होने वाले चुनाव के लिए पार्टी नेतृत्व और रणनीति से जुड़े सवाल पर उन्होंने कहा कि आम चुनाव तक पार्टी की रणीनीति भी बन जाएगी और नेता भी उभर आएगा।

उल्लेखनीय है कि राहुल गांधी ने अमरीका में कहा था कि वह पार्टी का अध्यक्ष पद स्वीकार करने के लिए तैयार हैं लेकिन इस बारे में फैसला पार्टी को करना है। राहुल गांधी के अमरीका में दिए गए भाषण का जिक्र करते हुए तिवारी ने कहा कि कांग्रेस उपाध्यक्ष ने देश की तस्वीर दुनिया के समक्ष रखी है। उन्होंने देश की वास्तविक स्थिति को बयां किया है। देश में जो माहौल है राहुल गांधी ने उसी पर टिप्पणी की है।

देश में पत्रकार मारे जा रहे हैं और असहिष्णुता का माहौल है। प्रधानमंत्री को इस स्थिति को लेकर आत्मअवलोकन करना चाहिए। प्रवक्ता ने कहा कि संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद ने भी भारत के माहौल को लेकर उसकी आलोचना की है। भारत भी परिषद का सदस्य है। इससे पहले देश के समक्ष कभी ऐसी स्थिति नहीं आई। 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You