RSS के इतिहास संकलन समिति की मांग "ताजमहल में नमाज बंद हो नहीं तो हम भी शुरू करेंगे शिव चालीसा"

Edited By Punjab Kesari,Updated: 27 Oct, 2017 12:05 PM

taj mahal  narendra modi  rss

प्रधानमंत्री मोदी द्वारा ऐतिहासिक धरोहरों पर गर्व करने के नसीहत को बीजेपी के बाद अब आरएसएस ने भी गंभीरता से नहीं लिया है। ताजमहल पर एक बार फिर निशाना साधा गया है। अब राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ से जुड़े ऐतिहासिक विंग अखिल भारतीय इतिहास संकलन समिति के...

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री मोदी द्वारा ऐतिहासिक धरोहरों पर गर्व करने के नसीहत को बीजेपी के बाद अब आरएसएस ने भी गंभीरता से नहीं लिया है। ताजमहल पर एक बार फिर निशाना साधा गया है। अब राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ से जुड़े ऐतिहासिक विंग अखिल भारतीय इतिहास संकलन समिति के राष्ट्रीय सचिव बालमुकुंद पाण्डेय ने ताज महल परिसर में मुसलमानों के नमाज अदा करने पर रोक लगाने की मांग की है। अखिल भारतीय इतिहास संकलन समिति का कहना है कि ताज महल में नमाज अदा करने पर रोक नहीं लगती है तो हिंदुओं को वहां शिव पूजा करने की अनुमति मिलनी चाहिए। समिति का आरोप है कि इस मामले में भेदभाव नहीं करना चाहिए।

इंडिया टुडे के खबर के हवाले से डॉक्टर बालमुकुंद पांडे का कहना है, ताज महल एक राष्ट्रीय धरोहर है। ऐसे में ताज को मुस्लिमों के लिए धार्मिक स्थल के रूप में क्यों इस्तेमाल करने दिया जाए। ताज में नमाज अदा करने पर रोक लगनी चाहिए। आग में घी डालने का काम करते हुए डॉक्टर पांडे कहते हैं कि अगर नमाज को आगे भी जारी रखा जाता है, तो हिंदुओं को भी यहां शिव पूजा करने की इजाजत मिलनी चाहिए। बता दें कि हिंदू संगठन और भाजपा के कई नेता ताज महल को शिव मंदिर होने की भी बात कर रहे हैं। एक दिन पहले ही खुद यूपी के सीएम योगी आदित्य नाथ ने ताज का दौरा कर वहां सफाई अभियान चलाया था। बीजेपी विधायक संगीत सोम के बाद ताजमहल पर पूरे देश में बहस शुरू हो गई थी। जिसके बाद इस विवाद पर आजम खां, ओवैसी, योगी और मोदी भी ताजमहल के विवाद पर अपनी प्रतिक्रिया दी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!