तमिलनाडु के बाद नागालैंड में राजनीतिक हलचल, CM के इस्तीफे की उठी मांग

Edited By ,Updated: 19 Feb, 2017 02:46 PM

tamil nadu after the political turmoil in nagaland

नागालैंड में तेजी से करवट लेती राजनीतिक स्थिति के बीच नागा पीपुल्स फ्रंट (एनपीएफ) के 50 विधायकों ने पाला बदलते हुए पूर्व मुख्यमंत्री ।

कोहिमा : नागालैंड में तेजी से करवट लेती राजनीतिक स्थिति के बीच नागा पीपुल्स फ्रंट (एनपीएफ) के 50 विधायकों ने पाला बदलते हुए पूर्व मुख्यमंत्री नेइफियू रियो को समर्थन देने की घोषणा करते हुए और मौजूदा मुख्यमंत्री टी आर जीलियांग के इस्तीफे की मांग की। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक 60 सदस्यीय नागालैंड विधानसभा के 49 एनपीएफ और एक निर्दलीय विधायक फिलहाल रियो के समर्थन में असम के काजीरंगा रिसार्ट में कैंप कर रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक रियो अपने समर्थक विधायकों से मिलने आज काजीरंगा जाएंगे और नई सरकार के गठन के लिए आगे की रणनीति तय करेंगे। नागालैंड विधानसभा में चुनाव पूर्व गठबंधन के तहत डेमोक्रेटिक एलायंस ऑफ नागालैंड (डीएएन) में शामिल भारतीय जनता पार्टी के 4 विधायक हैं।

 सत्तारुढ़ डीएएन गठबंधन सरकार में एनपीएफ के निलंबित विधायक इमकोंग इमचेन समेत 48 विधायक हैं। इसके अलावा भाजपा के 4 और 8 निर्दलीय विधायक हैं।  इस बीच संयुक्त समन्वय समिति और नागालैंड ट्राइम्स एक्शन कमेटी द्वारा श्री जिलियांग के विरोध में प्रदेशव्यापी आंदोलन जारी है। इन संगठनों ने चेतावनी दी है कि उनका आंदोलन तब तक जारी रहेगा जब तक कि जिलियांग अपने पद से इस्तीफा नहीं दे देते। लंबे समय से चल रहे आंदोलन से प्रभावित लोग नए राजनीतिक मोड़ आने के बाद से राहत महसूस कर रहे हैं।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!