एयरपोर्ट पर TDP सांसद का हंगामा, इंडिगो समेत कई एयरलाइन्स ने लगाया बैन

Edited By Punjab Kesari,Updated: 16 Jun, 2017 10:57 AM

tdp mp jc diwakar banned by 4 airlines after ruckus airport

तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) सांसद जे.सी. दिवाकर रेड्डी ने गुरुवार को यहां देरी से पहुंचने पर हैदराबाद जाने वाले विमान में एयरलाइन द्वारा प्रवेश नहीं देने के बाद हवाई अड्डे पर कथित रूप से हंगामा किया तथा एक कर्मचारी को धक्का दिया

विशाखापत्तनम: तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) सांसद जे.सी. दिवाकर रेड्डी ने गुरुवार को यहां देरी से पहुंचने पर हैदराबाद जाने वाले विमान में एयरलाइन द्वारा प्रवेश नहीं देने के बाद हवाई अड्डे पर कथित रूप से हंगामा किया तथा एक कर्मचारी को धक्का दिया और एक प्रिंटर को जमीन पर फेंक दिया। इस हंगामे के बाद इंडिगो सहित कई विमान सेवाओं ने उनकी हवाई यात्रा पर प्रतिबंध लगा दिया। 
 

इंडिगो ने लगाया बैन
इंडिगो ने सांसद को हालांकि उसी फ्लाइट में भेजा लेकिन उसने बाद में सांसद पर उसकी फ्लाइटों में प्रतिबंध लगाने का फैसला किया। सरकारी एयर इंडिया ने भी उन पर पाबंदी लगाई है। केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री अशोक गजपति राजू भी तेदेपा के ही सदस्य हैं। इंडिगो के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि रेड्डी को अब इंडिगो की विमान सेवा की सुविधा नहीं लेने दी जाएगी।

इन कंपनियों ने भी लगाया बैन
इंडिगो के बाद एयर इंडिया, स्पाइस जेट और जेट एयरवेज ने भी सांसद की हवाई यात्रा पर रोक लगाने का फैसला किया।
PunjabKesari
यह है पूरा मामला
एयरलाइन के अनुसार, सांसद रेड्डी को इंडिगो की उड़ान संख्या 6ई 608 से यात्रा करनी थी जिसे सुबह आठ बजकर दस मिनट पर विशाखापत्तनम हवाई अड्डे से हैदराबाद रवाना होना था लेकिन वह प्रस्तावित रवानगी से केवल 28 मिनट पहले पहुंचे। उड्डयन नियामक डीजीसीए के नियमों के अनुसार, एयरलाइंस रवानगी से 45 मिनट पहले सभी घरेलू उड़ानों के लिए चेक इन काउंटर बंद कर देती हैं। पिछले साल उन्होंने इसी कारण से फ्लाइट छूट जाने पर विजयवाडा में गणवरम हवाई अड्डे पर एयर इंडिया कार्यालय में कथित रूप से फर्नीचर तोड़ दिया था। टेलीविजन चैनलों ने उनकी सीसीटीवी तस्वीरें दिखाईं जिसमें वह इंडिगो के एक कर्मचारी को कथित रूप से धक्का दे रहे थे।  इंडिगो ने एक बयान में कहा, कर्मचारी ने उन्हें शिष्टता से जानकारी दी कि उड़ान 6ई 608 में बोर्डिंग बंद हो चुकी है और उन्होंने रेड्डी को बाद वाली फ्लाइट में व्यवस्था करने का प्रस्ताव दिया। रेड्डी ने नाराजगी जताई और आक्रामक एवं अभद्र व्यवहार करते हुए कर्मचारी के खिलाफ गुस्सा निकाला।
PunjabKesari
सांसद रेड्डी की सफाई
रेड्डी ने अपनी सफाई में कहा, ''मैं करीब 7.30 बजे काउंटर पर पहुंच गया था। स्टाफ ने बोर्डिंग पास देने से इनकार किया तो सिर्फ उन्हें कर्मचारी की काउंटर से बाहर आने के लिए कहा था। किसी मेंबर के साथ मारपीट नहीं की। जब फ्लाइट खड़ी थी तो चेक इन कराने में क्या परेशानी थी?''
वहीं कंपनी का कहना है कि DGCA के रूल्स के मुताबिक, जब कोई VVIP ट्रैवल करता है तो उनके प्रोटोकॉल (पर्सनल स्टाफ) पहले आकर इसकी जानकारी देते हैं और बोर्डिंग पास ले लेते हैं लेकिन गुरुवार को ऐसी कोई जानकारी स्टाफ को नहीं दी गई। सांसद जब काउंटर पर पहुंचे तो स्टॉफ ने उनसे कहा कि आप लेट हैं। आपको डिपार्चर के करीब डेढ़ घंटे पहले आना चाहिए था। इस पर सांसद भड़क गए।

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!