नोटबंदी के बाद लोगों की कुछ इस तरह मदद कर रहा है यह चायवाला

You Are HereTop News
Sunday, November 13, 2016-5:11 PM

नई दिल्ली: ब्लैक मनी पर रोकथाम के लिए बीते मंगलवार 8 नंवबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जब 500 और 1000 के नोटों पर पाबंदी की घोषणा की तो इसके बाद से ही देशभर में खलबली-सी मची हुई है। पुराने नोटों को जमा करवाने और नए नोटों को लेने के लिए लोगों में हड़बड़ी मची हुई है। जहां कई लोग इसके खिलाफ हैं तो कई उनके पक्ष में भी हैं। सरकार ने लोगों से अपील भी की है कि  चेक और ड्राफ्ट के उपयोग को बढ़ाया जाए, लोग इनके द्वारा ही पेमेंट करें वहीं दूसरी ओर वहीं दिल्ली में एक चाय वाला ऑनलाइन पेमेंट लेकर चाय बेच रहा है।

दिल्ली के आरके पुरम में स्थित एक चाय दुकान वाले ने खुल्ले पैसे की कमी का सीधा समाधान निकालते हुए ऑनलाइन पेमेंट लेना शुरू कर दिया है। यहां आने वाले ग्राहक 7 रुपए की चाय पीते हैं और चाय के सात रुपए चायवाले के खाते में ऑनलाइन ट्रांसफर कर देते हैं। इस तरकीब से जहां चायवाले की मुश्किल कम हुई है वहीं यहां आने वाले ग्राहकों को भी राहत मिली है। चायवाले मोनू का कहना है कि 7 रुपए की चाय के लिए भी मैं ऑनलाइन पेमेंट लेकर सरकार के कदम का समर्थन कर रहा हूं साथ ही इससे लोगों को भी मदद मिल रही है।

मोनू ने बताया कि वह इस तरह लोगों और सरकार दोनों की मदद ही कर रहा है। लोगों को चाय के लिए परेशानी न हो और काला धन की लड़ाई में सरकार की भी मदद हो। वहीं मोनू के पास आए उनके ग्राहक भी काफी खुश है कि उनको चाय भी मिल रही है और कैश की भी कोई चिंता नहीं।

 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You