सृजन घोटाले को लेकर धरने पर बैठे तेजस्वी, कहा- नहीं चलने देंगे सदन

Edited By Punjab Kesari,Updated: 23 Aug, 2017 02:21 PM

tejaswi standing on the outside of the assembly

बिहार विधानसभा में आज सृजन घोटाला और बाढ़ के मसले पर विपक्ष ने जोरदार हंगामा किया।

पटना: बिहार विधानसभा में आज सृजन मामले को लेकर विपक्ष के जोरदार हंगामे के कारण सदन की कार्यवाही 7 मिनट बाद ही 2 बजे दिन तक के लिए स्थगित कर दी गई। इसी दौरान विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि जब तक सृजन के दुर्जनों का विसर्जन नहीं होता तब तक सदन नहीं चलने दिया जाएगा। विधानसभा में सभाध्यक्ष विजय कुमार चौधरी ने सभाध्यक्ष ने जैसे ही सभा की कार्यवाही शुरू किये जाने की घोषणा की तो नेता तेजस्वी ने सृजन घोटाला की चर्चा करते हुए कहा कि यह घोटाला जब सुशील कुमार मोदी वित्त मंत्री थे तब उनके कार्यकाल में ही हुआ था। मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दोनों को इस घोटाले की पूरी जानकारी थी लेकिन उन्होंने कोई कार्रवाई नहीं की और खजाने को लूटने दिया। 

विपक्ष ने लगाए चोर-गद्दी छोड़ के नारे
यादव ने कहा कि नीतीश और मोदी बतायें कि वर्षो से खजाना लूटा जा रहा था लेकिन उन्होंने सृजन के दुर्जनों पर कोई कार्रवाई क्यों नहीं की। इस पर पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव ने कहा कि यह घोटाला वर्ष 2003 से ही चल रहा था जब तेजस्वी यादव के परिवार के लोग गद्दी पर बैठे थे। उन्होंने कहा कि राजद के लोग सदन में गतिरोध उत्पन्न कर उसे चलने नहीं देना चाहते हैं। राजद सदस्यों के साथ भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (माक्र्सवादी-लेनिनवादी) के सदस्य भी सदन के बीच में आकर सरकार के खिलाफ नारे लगा रहे थे। 

विपक्ष के सदस्य नीतीश-मोदी खजाना, चोर-गद्दी छोड़ के नारे लगा रहे थे। सभाध्यक्ष ने हंगामा कर रहे सदस्यों से अपनी सीट पर जाने का अनुरोध किया लेकिन सदस्य नहीं माने। इसी बीच तेजस्वी ने कहा कि जब सामने सत्तापक्ष में सरकार का खजाना लूटने वाले बैठे हैं तो सदन कैसे चल सकता है। सदन की कार्यवाही स्थगित होने के बाद तेजस्वी के नेतृत्व में आरजेडी के सभी विधायक विधानसभा परिसर में जननायक कर्पूरी ठाकुर की प्रतिमा के नीचे धरने पर बैठ गए।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!