58 घंटे जिंदगी और माैत से लड़ती रही 18 महीने की बच्ची!

Edited By Punjab Kesari,Updated: 25 Jun, 2017 10:39 AM

telangana  girl who fell in an open borewell pulled out dead

तेलंगाना के रंगा रेड्डी जिले में बृहस्पतिवार को एक खुले बोरवेल में दुर्घटनावश जा गिरी 18 माह की बच्ची को बचावकर्मियों ने आज बाहर निकाल लिया, लेकिन बच्ची की मौत हो चुकी थी।

हैदराबाद: तेलंगाना के रंगा रेड्डी जिले में बृहस्पतिवार को एक खुले बोरवेल में दुर्घटनावश जा गिरी 18 माह की बच्ची को बचावकर्मियों ने आज बाहर निकाल लिया, लेकिन बच्ची की मौत हो चुकी थी। पुलिस ने बताया कि कृषि मजदूर की बच्ची को बचाने के लिए विभिन्न एजेंसियों ने 58 घंटे तक बचाव अभियान चलाया। चिन्नारी नामक यह बच्ची अपनी बड़ी बहन के साथ खेत में खेल रही थी और समीप ही खुले पड़े करीब 450 फुट गहरे बोरवेल में जा गिरी। यह घटना हैदराबाद से करीब 60 किमी दूर चवेल्ला मंडल के एक्करेदीगुडा में बृहस्पतिवार को शाम करीब 7ः15 बजे हुई।  साइबराबाद के पुलिस आयुक्त संदीप शांडिल्य ने बताया, बच्ची का पार्थिव शरीर मिलने के बाद सुबह 6ः00 बजे बचाव अभियान बंद कर दिया गया। 
PunjabKesari
'करीब 245 फुट की गहराई पर मिली'
पुलिस ने बताया कि बच्ची को बचाने के लिए प्रयास बृहस्पतिवार की रात 8ः00 बजे शुरू किए गए। आज उसकी मृत देह करीब 245 फुट की गहराई पर फंसी मिली।  चवेल्ला पुलिस थाने के उप निरीक्षक एन श्रीधर रेड्डी ने बताया, पोस्टमार्टम के बाद बच्ची का शव उसके परिवार को दे दिया गया। वह लोग उसे उसके गृह गांव गोरेपल्ली ले गए। बच्ची के बोरवेल में गिरने के बाद मशीनों की मदद से समानांतर गड्ढा खोदा गया। लेकिन जमीन में पत्थर निकलने और बारिश होने की वजह से बचाव कार्य में बाधा आई। हालांकि, हाई-टेक संवेदनशील कैमरे बच्ची का पता लगाने के लिए लगाए गए और बोरवेल में लगातार ऑक्सीजन की आपूर्ति की गई। बावजूद इसके बच्ची काे बचाया नहीं जा सका। बचाव कार्य में दमकल विभाग, राष्ट्रीय आपदा मोचन बल के कर्मियों और आेएनजीसी के अधिकारियों के दल ने भी हिस्सा लिया। मौके पर डॉक्टरों का एक दल और एंबुलेन्स को भी तैनात किया गया था।  साइबराबाद पुलिस ने जमीन के मालिक मल्ला रेड्डी के खिलाफ आईपीसी की धारा 336 (दूसरों की निजी सुरक्षा या जीवन को खतरे में डालने वाला कृत्य) के तहत मामला दर्ज किया है। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!