जम्मू में सेना के कैंप पर आतंकी हमला, 2 जवान शहीद, जख्मी बच्ची की मौत

Edited By Punjab Kesari,Updated: 10 Feb, 2018 01:00 PM

terrorist attack on army camp

जम्मू के बाहरी इलाके सुंजुवां ब्रिगेड स्थित सेना शिविर पर आज सुबह आतंकवादियों के एक समूह के हमले में दो 2 जवान शहीद हो गए। इसके साथ ही जख्मी बच्ची की भी मौत हो गई। इस हमले में तीन जवान भी घायल हुए हैं। आधिकारिक सूत्रों ने बताया,सेना शिविर में चार से...

जम्मू: जम्मू के बाहरी इलाके सुंजुवां ब्रिगेड स्थित सेना शिविर पर आज सुबह आतंकवादियों के एक समूह के हमले में दो 2 जवान शहीद हो गए। इसके साथ ही जख्मी बच्ची की भी मौत हो गई। इस हमले में तीन जवान भी घायल हुए हैं। गोलीबारी में सीईओ कर्नल सोलंकी और एक लांस नायक भी घायल हो गया है।आधिकारिक सूत्रों ने बताया,सेना शिविर में चार से पांच आतंकवादी अचानक घुस गए।  सेना कैंप के अंदर मौजूद आतंकियों को खदेडऩे के लिए ऑपरेशन तेज हो गया है। चार टीमों को आर्मी कैंप के अंदर भेजा गया है। उस घर को चारों ओर से घेर लिया गया है, जिसमें आतंकी छिपे बैठे हैं।
PunjabKesari
पूरे जम्मू शहर में रेड अलर्ट जारी 
 इस संबंधी जानकारी देते जम्मू के आई.जी. एस.डी. सिंह जामवाल ने बताया कि शनिवार तड़के 4:55 बजे संतरी के बंकर पर फायरिंग की गई। इस पर जवानों की ओर से जवाबी फायरिंग की गई। आतंकी सेना के एक क्वार्टर में घुसे हुए हैं। कितने आतंकी हैं अभी यह पता नहीं चल सका है। पूरे जम्मू शहर में रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है। सेना ने कैम्प को चारों ओर से घेर लिया है।आतंकी कैंप की जाली काट कर अंदर घुसे और उसके बाद उन्होंने गोलीबारी शुरू कर दी। वहीं इस आंतकी हमले के चलते जम्मू-पठानकोट हाईवे पर यातायात बंद कर दिया गया है।
PunjabKesari
लगातार सेना के कैंप को निशाना बनाने की कोशिश में जुटे हैं आतंकी
आपको बता दे कि कुछ समय से आतंकी लगातार सेना के कैंप को निशाना बनाने की कोशिश में जुटे हैं। पांच फरवरी को रात जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों ने पुलवामा के काकापुरा में सेना के 50वीं राष्ट्रीय राइफल्स कैंप पर हमला बोल दिया. इस दौरान आतंकियों ने कैंप पर फायरिंग की और ग्रेनेड फेंके। हालांकि इस हमले में किसी को नुकसान नहीं हुआ है।
PunjabKesari
हमले के पीछे हो सकता है जैश ए मोहम्मद का हाथ
जानकारी के मुताबिक, ये सभी आतंकी आर्मी कैंप के रिहायशी इलाके में छिपे हुए हैं। इंटेलिंजेंस सूत्रों के मुताबिक अफजल गुरू की बरसी को देखते हुए पूरे जम्मू कश्मीर में हाई अलर्ट घोषित किया गया था। खुफिया सूत्रों ने आत्मघाती हमले की आशंका जताई थी। इस हमले के पीछे जैश ए मोहम्मद का हाथ हो सकता है। 
PunjabKesari
जम्मू के सुंजवान इलाके में स्कूलों को बंद करने का आदेश 
जम्मू शहर के सुंजवान इलाके में सेना के एक शिविर पर आतंकवादी हमले के मद्देनजर अधिकारियों ने आज स्कूलों को बंद रखने के आदेश दिए। सुंजवान में सेना के शिविर में तीन से चार आतंकवादियों ने हमला कर दिया जिसमें तीन लोग घायल हो गए। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘‘हमने आतंकवादी हमले के मद्देनजर एहतियाती कदम के तौर पर सुंजवान इलाके में स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया है।’’ 

राजनाथ ने ली जम्मू-कश्मीर के डीजीपी से हमले की जानकारी 
केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक एस पी वैद्य से बात कर जम्मू में आज सेना के शिविर पर हुए आतंकवादी हमले के बारे में जानकारी ली। पुलिस महानिदेशक ने सिंह को सेना के शिविर पर आतंकवादी हमले से जुड़ी जानकारी से अवगत कराया और स्थिति से निपटने के लिए की जा रही कार्रवाई की जानकारी उन्हें दी।  गृह मंत्रालय की ओर से दी गयी जानकारी में कहा गया है कि गृह मंत्री इस संबंध में रक्षा मंत्री और जम्मू-कश्मीर सरकार के साथ निरंतर संपर्क बनाए हुए है और मंत्रालय स्थिति पर कड़ी नजर रखे हुए है। सिंह ने पुलिस महानिदेशक से कहा है कि केंद्र स्थिति से निपटने में हर संभव मदद देने को तत्पर है। 


 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!