नोटबंदी का फैसला कालाधन के खिलाफ युद्ध: नायडू

  • नोटबंदी का फैसला कालाधन के खिलाफ युद्ध: नायडू
You Are HereNational
Wednesday, November 16, 2016-7:43 PM

नई दिल्ली: नोटबंदी के फैसले का जोरदार बचाव करते हुए सरकार ने आज राज्यसभा में कहा कि यह ऐतिहासिक कदम कालाधन के खिलाफ युद्ध और महायज्ञ है जिसमें परेशानी उठाने के बाद भी लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा कर रहे हैं क्योंकि उन्हें मोदी और सरकार की नीयत पर भरोसा है।   

केंद्रीय मंत्री एम वेंकैया नायडू ने स्वीकार किया कि नोटबंदी के फैसले से लोगों को परेशानी हो रही है लेकिन यह अल्पकालिक है और आगे चलकर इससे देश को तथा उन्हें काफी फायदा होगा। उन्होंने इस परेशानी की तुलना ‘‘प्रसव वेदना’’ से की और कहा कि आगे चलकर यह काफी लाभकारी कदम साबित होगा। उन्होंने कहा कि आम लोग परेशानी उठाने के बाद भी मोदी की प्रशंसा कर रहे हैं क्योंकि किसी भी व्यक्ति को सरकार की नीयत पर शक नहीं है।   

उन्होंने कहा कि लोग ‘‘बेहतर भारत’’ के लिए कतार में हैं। स्थिति में सुधार के लिए सरकार द्वारा उठाए जा रहे कदमों का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री स्थिति की रोज समीक्षा कर रहे हैं। नोटबंदी के बारे में विपक्ष के कार्यस्थगन प्रस्ताव पर उच्च सदन में हुई चर्चा में नायडू ने कांग्रेस पर विशेष रूप से हमला बोला और कहा कि उसे अपनी दुविधा से बाहर आना चाहिए और स्पष्ट करना चाहिए कि वह किन लोगों के साथ है। उन्होंने कहा कि लोगों की रूचि न तो कटाक्ष सुनने में है और न ही इस बात में है कि किसने क्या किया था। उन्होंने कहा कि व्यापक बदलाव वाला कदम उठाया गया है और यह देखा जाना है कि कौन इसका समर्थन कर रहा है और कौन विरोध कर रहा है। नायडू ने कहा कि उच्च सदन होने के नाते यहां उम्मीद थी कि नोटबंदी के फैसले को लागू करने के दौरान कमियों में सुधार के लिए सुझाव आते। उन्होंने सदस्यों से अपील की कि वे सरकार के इरादे पर सवाल करने के बदले इसकी कमियों बताएं ताकि उन्हें दूर किया जा सके।  


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You