Subscribe Now!

लाके 3 पैग... पी गए 1 करोड़ व्हिस्की और 60 लाख बीयर की बोतलें!

  • लाके 3 पैग... पी गए 1 करोड़ व्हिस्की और 60 लाख बीयर की बोतलें!
You Are HereNational
Monday, April 17, 2017-4:22 PM

चंडीगढ़ :  चंडीगढ़ में हाईवे के 500 मीटर के दायरे में शराब बैन हो गई है। लेकिन शराबियों की आज भी बल्ले-बल्ले है। यहां पीने और पीलाने वालों की कोई कमी नहीं। पार्टी हो या शादी या फिर ख़ुशी का कोई भी मौका सेलिब्रेट करने के लिए सबसे बेहतरीन तरीका 3 पैग। लेकिन क्या कोई सोच सकता है कि एक साल में चंडीगढ़ में रहने वाले लाल पारी के शौकीन कितनी शराब पी लेते होंगे। 

 

सिटी ब्यूटीफुल में लाल पारी के शौकीन एक करोड़ से ज्यादा बोतलें खाली करते हैं। पिछले फाइनेंशियल ईयर यानि 2016-2017 में कुल 10 लाख पेटियां यानि 1.20 करोड़ बोतलें व्हिस्की की चंडीगढ़ के कोटे में रखी गई थी। इसमें से करीब 9.70 लाख पेटी शराब बिकी। यानि 1.16 करोड़ बोतलें व्हिस्की की चंडीगढ़ में सेल हुई। 

 

दूसरी तरफ बीयर का कोई कोटा नहीं होता तो इसको जितनी मर्जी चाहे सेल कर सकते हैं। बीयर की करीब 5.50 लाख पेटियां बिकी। यानि करीब 60 लाख से बीयर की बोतल पूरे साल में चंडीगढ़ में खाली हुई। इसलिए इतना जोर चंडीगढ़ में लिकर सेल और ठेके खोलने को लेकर लगता है और करोड़ों रुपए में ठेके अलॉट होते हैँ। इस साल के लिए सबसे महंगा ठेका 9.51 करोड़ रुपए में बिका है।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You