राष्ट्रमंडल पदक विजेता समेत तीन लोग 25 किलोग्राम ड्रग के साथ गिरफ्तार

  • राष्ट्रमंडल पदक विजेता समेत तीन लोग 25 किलोग्राम ड्रग के साथ गिरफ्तार
You Are HereNational
Saturday, February 18, 2017-2:12 AM

नई दिल्ली : नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से कथित तौर पर 50 करोड़ रुपए मूल्य के 25 किलोग्राम से अधिक पार्टी ड्रग ‘म्याउ-म्याउ’ रखने के मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। जिनमें एक राष्ट्रमंडल युवा खेलों का रजत पदक विजेता खिलाड़ी भी है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि गिरफ्तार आरोपियों से जब्त मादक पदार्थ अफ्रीकी देशों से मुंबई लाया गया था।

पुलिस उपायुक्त (विशेष प्रकोष्ठ) संजीव यादव ने कहा कि आरोपी इसे दिल्ली लाए थे जहां से इसे यूएई, ब्रिटेन, अमेरिका, मलेशिया और पश्चिम एशिया के दूसरे देशों में भेजने की साजिश थी। यादव के मुताबिक विशेष शाखा के दल ने तीनों आरोपियों को 15 फरवरी को गिरफ्तार किया था जिनमें अमनदीप सिंह (29), हरप्रीत सिंह (30) और हनीष सरपाल (36) हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘आरोपी हरप्रीत सिंह एक पूर्व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी है जिसने 2004 में ऑस्ट्रेलिया में हुए राष्ट्रमंडल युवा खेलों में भारत के लिए रजत पदक जीता था। उसने 2006 में कोलंबो में हुए एसएएफ खेलों में भी कांस्य पदक जीता था।’’  विशेष शाखा के अधिकारियों को 11 फरवरी को सूचना मिली थी कि अमनदीप अपने साथी (हरप्रीत) के साथ ड्रग मेफेड्रोन (म्याउ-म्याउ) लेने के लिए मुंबई जाएगा और ट्रेन के रास्ते दिल्ली आएगा। फिर टीम को पता चला कि दोनों दादर-अमृतसर ट्रेन से आएंगे और 15 फरवरी को तड़के दिल्ली पहुंचेंगे।

जाल बिछाया गया और नई दिल्ली स्टेशन के सभी प्रवेश और निकस मार्गों पर नजर रखी गई। सुबह करीब सवा छह बजे पुलिसकर्मियों ने अमनदीप और हरप्रीत को पार्किंग के पास देखा और कुछ देर पीछा करने के बाद उन्हें पकड़ लिया। दोनों के बताए अनुसार हनीष को पकड़ा गया और उनके पास से 650 किलोग्राम ड्रग मिला। डीसीपी के मुताबिक पूछताछ में पता चला कि फिलहाल दुबई में रह रहा कैलाश राजपूत और उत्तर प्रदेश में रह रहा किशन इस गिरोह के कर्ताधर्ता हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You