दिल्ली सरकार की LG से गुहार, पार्किंग शुल्क बढ़ोतरी पर करें पुनर्विचार

    You Are HereNational
    Wednesday, November 15, 2017-5:58 PM

    नई दिल्लीः दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने उपराज्यपाल अनिल बैजल से राजधानी में दमघोंटू प्रदूषण की समस्या से निपटने के उपाय के रूप में पार्किंग शुल्क में की गयी बढ़ोतरी के फैसले पर पुनर्विचार करने का आग्रह किया है। 

    अब लोग सड़क किनारे खड़ा रहे अपना वाहन
    गहलोत ने इस संबंध में बैजल को पत्र लिखा है जिसमें कहा गया है कि यह फैसला उम्मीद के अनुरूप खरा नहीं उतरा है। उन्होंने कल लिखे पत्र में कहा है कि पार्किंग शुल्क में बढ़ोतरी इस मकसद से की गयी थी कि लोग मेट्रो स्टेशन पर अपने वाहनों को पार्क करने की बजाय सार्वजनिक परिवहन का इस्तेमाल करेंगे,लेकिन नतीजा यह हुआ कि लोग सड़कों के किनारे और माल में अपने वाहन खड़े कर रहे हैं। 

    ट्रकों के प्रवेश पर प्रतिबंध समेत कई कदम उठाए
    दिल्ली में प्रदूषण की समस्या से निपटने के उपायों के तहत पार्किंग शुल्क में चार गुना बढ़ोतरी के साथ निर्माण कार्यों पर रोक और आवश्यक वस्तुओं को छोड़कर राजधानी आने वाले ट्रकों के प्रवेश को प्रतिबंध समेत कई कदम उठाये गए थे। परिवहन मंत्री ने कहा है कि राष्ट्रीय हरित न्यायाधिकरण ने भी पार्किंग शुल्क में बढ़ोतरी के फैसले पर पुनर्विचार करने का सुझाव दिया है। न्यायाधिकरण ने जानना चाहा कि इस निर्णय का पर्यावरण पर क्या असर पड़ा।  


     

    यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

    Recommended For You