'होश' में आए तोगड़िया ने रोते हुए मीडिया के सामने कहा- हो सकता है मेरा एनकाउंटर

Edited By Punjab Kesari,Updated: 16 Jan, 2018 01:30 PM

togadia press conference

विश्व हिन्दू परिषद के नेता प्रवीण तोगड़यिा ने सोमवार लगभग दस घंटे तक उनकी रहस्यमय गुमशुदगी के बारे में आज खुलासा करते हुए दावा किया कि उनका फर्जी इनकाउंटर हो सकता है। साथ ही उन्होंने मोदी सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि केंद्रीय जांच एजेंसी...

अहमदाबादः विश्व हिन्दू परिषद के नेता प्रवीण तोगड़यिा ने सोमवार लगभग दस घंटे तक उनकी रहस्यमय गुमशुदगी के बारे में आज खुलासा करते हुए दावा किया कि उनका फर्जी इनकाउंटर हो सकता है। साथ ही उन्होंने मोदी सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि केंद्रीय जांच एजेंसी इंटेलिजेंस ब्यूरो लगातार उन्हें डराने की कोशिश कर रही है। तोगड़िया आज यहां एक निजी अस्पताल में संवाददाता सम्मेलन के दौरान कई बार भावुक भी हो गए और उनके आंसू निकलने लगे।
PunjabKesari
तोगड़िया के बयान की खास बातें

-तोगड़िया ने कहा कि मुझे बताया गया कि मेरा एनकाउंटर होने वाला है। उन्होंने कहा- मेरी गुजरात या राजस्थान पुलिस से कोई शिकायत नहीं है, बस वो सर्च वारंट लेकर आएं।

-उन्होंने कहा कि समय आने पर सबूत के साथ इस बात का खुलासा करूंगा कि कौन मेरी आवाज दबाने का और जेल भेजने का लंबे समय से षडयंत्र कर रहा है।

-सालों से मैं हिंदुओं की आवाज उठाता रहा हूं और हिंदू एकता के लिए प्रयास करता रहा हूं। राम मंदिर, गोहत्या पर पाबंदी जैसे मुद्दों को मैं हिंदुओं की तरफ से उठाता रहा हूं। मैं न तो एनकाउंटर से डरता हूं और न मरने से।

-मैंने देश में 10 हजार डॉक्टर बनाए और सेंट्रल आईबी ने उनके घरों पर जाकर डराना शुरू किया। इस संबंधी मैंने केंद्र को पत्र भी लिखा लेकिन आज तक कोई जवाब नहीं आया।

-मुझे किसी ने बताया कि 16 पुलिस स्टेशन से राजस्थान पुलिस का काफिला आ रहा है और उनके साथ गुजरात पुलिस भी है। मेरा एनकाउंडर होने वाला है। जब मैंने राजस्थान मुख्यमंत्री और वहां गृहमंत्री से गिरफ्तारी पर बात की तो उन्होंने कहा कि इस बारे में उनको कोई जानकारी नहीं है।

- गुजरात पुलिस मेरे कमरे की तलाशी क्यों लेने आई थी, समझ नहीं आ रहा। अब मैं मीडिया के साथ ही कमरे में जाऊंगा ताकि जो भी मेरे कमरे से मिले वो सबके सामने आए।

PunjabKesari

ये है पूरा मामला
तोगड़िया सोमवार सुबह लापता हो गए थे। वे रात को यहां एक पार्क में बेहोशी की हालत में मिले। उन्हें अस्पताल ले जाया गया। तोगड़िया उस समय से लापता थे जब उन्हें एक पुराने मामले में गिरफ्तार करने के लिए राजस्थान पुलिस का एक दल यहां आया था। दिल्ली में विश्व हिंदू परिषद के बयान के अनुसार शरीर में शर्करा का स्तर कम होने की समस्या से ग्रस्त तोगड़िया शाहीबाग इलाके के एक पार्क में बेहोश मिले और उन्हें चंद्रमणि अस्पताल ले जाया गया। शाहीबाग पालदी स्थित विहिप के कार्यालय से करीब 12 किलोमीटर दूर है। अहमदाबाद पुलिस ने विहिप नेता का पता लगाने के लिए चार दलों का गठन किया था।

PunjabKesari

डॉक्टरों ने बताई बेहोशी की वजह
तोगड़िया का इलाज कर रहे डॉक्टरों ने बताया कि उनकी शुगर कम हो गई थी इसलिए वे बेहोश हो गए थे। डॉक्टरों ने कहा कि तोगड़िया की हालत सुधरते ही उन्हें छुट्टी दे दी जाएगी।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!