घाटी में हड़ताल में ढील के बाद यातायात एडवाइजरी जारी

  • घाटी में हड़ताल में ढील के बाद यातायात एडवाइजरी जारी
You Are HereJammu Kashmir
Saturday, November 19, 2016-12:45 AM

श्रीनगर: कश्मीर घाटी में अलगाववादियों की ओर से आहूत हड़ताल के 133 वें दिन पहली बार हड़ताल में 48 घंटे की ढील दिए जाने से कल यातायात में भारी भीड़ की स्थिति के मद्देनजर यातायात पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है। अलगाववादी संगठन हुर्रियत कांफ्रेस(एचसी) के दोनों धड़ो ने पहले ही हड़ताल को 24 नवंबर तक बढ़ा दिया था।
 

हालांकि अलगाववादियों ने हड़ताल में शनिवार और रविवार को ढील देने का फैसला करते हुए लोगों से सामान्य दिनचर्या बहाल करने का आह्वान किया है। हड़ताल के दौरान यातायात पुलिस के जवान वाहनों की काफी कम आवाजाही की वजह के कारण कभी कभार ही दिखाई पड़ते थे लेकिन कल सभी यातायातकर्मी अपने क्षेत्रों में तैनात रहेंगे।

हालांकि कल यातायात व्यवस्था में भारी भीड़ की स्थिति को देखते हुए पुलिस अधीक्षक (यातायात) ने किसी भी तरह की जाम से निपटने और यातयात व्यवस्था सुचारू रूप से चलाने के लिए एडवाइजरी जारी की है। उन्होंने बताया कि चानापोरा,नाटीपोरा,हैदरपोरा और बडगाम जिले के अन्य क्षेत्रों समेत बाहरी इलाकों से आने वाले वाहनों को सिविल लाइंस तक पहुंचने के लिए रामबाग,अलोचीबाग और बटमूला के रास्ते जाना होगा। बस और भारी यातायात वाहनों को भी बाईपास होते हुए बाटमूला या पंथा चौक और बटवारे के रास्ते सिविल लाइंस तक जाना होगा।

उन्होंने हिदायत देते हुए कहा कि गलत पार्किंग को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। गलत तरीके से पार्किंग किए गए किसी भी वाहन पर जुर्माना लगाया जाएगा। उल्लेखनीय है कि घाटी के अनंतनाग में गत आठ जुलाई को सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर बुरहान वानी समेत तीन आतंकवादियों के मारे जाने के बाद नौ जुलाई से ङ्क्षहसा,कफ्र्यू और पाबंदियों के बीच अलगाववादियों ने हड़ताल का आह्वान किया था।  


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You