पुलिस ने खेलते खेलते हँसी मजाक में बच्चों को सिखाए ट्रैफिक नियम...

  • पुलिस ने खेलते खेलते हँसी मजाक में बच्चों को सिखाए ट्रैफिक नियम...
You Are HereNational
Thursday, December 15, 2016-12:21 PM

पंचकूला(मुकेश) : पंचकूला की ट्रैफिक पुलिस ने स्कूली बच्चों को ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरूक करने के लिए रोड सेफ्टी कार्यक्रम के तहत क्विज प्रतियोगिता सैक्टर-5 स्थित परेड ग्राऊंड में करवाई। जहां पर शहर के अलग-अलग स्कूलों के करीब 200 से ज्यादा बच्चों ने हिस्सा लिया। बाकायदा बच्चों के लिए लेवल-1 और लेवल -2 के तहत पेपर छपवाए गए थे। इनमें से एक सही सवाल को टिक करना था। हर स्कूल से तीन-तीन बच्चों का ग्रुप बनाया गया था। पेपर को कंप्लीट करने के लिए घंटे का वक्त भी दिया गया। अभी बच्चों ने पेपर कंप्लीट करके जमा भी नहीं करवाए थे कि आनन-फानन में पुलिस मुलाजिमों ने पेपर कर रहे स्कूली बच्चों को रिफ्रैशमैंट (केले व बिस्कुट के पैकेट) बांटने शुरू कर दिए। बस फिर क्या था बच्चों के लिए पुलिस की पाठशाला मस्ती की पाठशाला बन गई। बच्चों ने रिफ्रैशमैंट खाते खाते पेपर कंप्लीट किया और वहां पर मौजूद पुलिस व स्कूल के टीचरों को सबमिट कर दिए। 

 

बच्चे पेपर देने में मस्त और टीचर्स मोबाइल पर :
परेड ग्राऊंड में बनी फर्श पर दरी बिछाकर बच्चों को बिठाया गया था। सुबह करीब सवा 11 बजे तीन-तीन के ग्रुप में बैठे बच्चों को पुलिस मुलाजिमों द्वारा पेपर बांटे गए। इस दौरान एसीपी ने बच्चों के साथ आए टीचर्स को स्टेज पर लगी कुर्सियों पर जाकर बैठने के लिए कहा। बच्चे तो पेपर देने में मस्त हो गए, ऐसे में स्टेज पर बैठे 'ज्यादातर टीचरों को अपने अपने मोबाइल फोनों का इस्तेमाल (वाट्सअप व अन्य तरह से) करते ही देखा गया। 

 

सिलैक्ट होने वाली स्टेट लैवल प्रतियोगिता में लेंगे हिस्सा :
क्विज प्रतियोगिता में लेवल -1 में 20 प्रश्न थे और लेवल 2 में 25 प्रश्न रखे गए थे। बता दें कि पहली क्लास से लेकर चौथी क्लास तक लेवल -1 और पांचवीं से लेकर आठवीं तक लेवल -2 बनाया गया। इससे पहले प्राइरी टेस्ट बच्चों का स्कूलों में ही लिया गया था, उस टेस्ट को पास करने वाले बच्चों को चुन पर इस प्रतियोगिता के लिए तैयारी करवाई गई। जो बच्चे इसमें सिलेक्ट होंगे उन्हें स्टेट लेवल पर होने वाली प्रतियोगिता के लिए भेजा जाएगा।


 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You