'भारत की अहमियत समझने लगे हैं ट्रंप'

Edited By Punjab Kesari,Updated: 25 Jun, 2017 12:39 PM

trump is understanding india s importance

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अमरीका यात्रा से पहले ट्रंप प्रशासन ने भारत को दरकिनार करने संबंधी खबरों का खंडन करते हुए कहा है कि विश्व में इसकी अहमियत को अमरीकी राष्ट्रपति समझने लगे हैं।

वाशिंगटनः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमरीका दौरे पर हैं। इससे पहले ट्रंप प्रशासन ने भारत को दरकिनार करने संबंधी खबरों का खंडन करते हुए कहा है कि विश्व में इसकी अहमियत को अमरीकी राष्ट्रपति समझने लगे हैं। एक वरिष्ठ अधिकारी ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा, 'यह कहना गलत होगा कि ट्रंप प्रशासन भारत की उपेक्षा कर रहा है या उसकी तरफ ध्यान नहीं दे रहा है।

असल में अमरीका भारत की प्रशंसा करता है। मुझे लगता है राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी मानते हैं कि भारत अच्छे उद्देश्यों के लिए काम कर रहा है।'अधिकारी से जब पूछा गया कि क्या चीन के प्रति ट्रंप प्रशासन के झुकाव के चलते भारत-अमरीका संबंधों में दूरी आ गई है? इस पर उन्होंने कहा कि हमें प्रशासन में आए सिर्फ 6 महीने हुए हैं और इस बीच राष्ट्रपति ट्रंप और प्रधानमंत्री मोदी के बीच दो बार फोन पर बातचीत हो चुकी है। इससे साफ है कि दोनों देश किस तरह आपसी संबंध बढ़ाने के इच्छुक हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!