जगतार सिंह जोहल को लेकर ब्रिटिश प्रधानमंत्री ने दिया बड़ा बयान

  • जगतार सिंह जोहल को लेकर ब्रिटिश प्रधानमंत्री ने दिया बड़ा बयान
You Are HereLatest News
Tuesday, November 21, 2017-6:23 PM

लंदनः पंजाब में हिंदू नेताओं की हत्या में संलिप्तता के आरोप में गिरफ़्तार किए गए ब्रिटिश नागरिक जगतार सिंह जोहल के मामले में ब्रिटिश प्रधानमंत्री थेरेसा मे का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने  कहा कि इस मामले में ब्रिटेन सरकार जांच के बाद बनती कार्रवाई करेगी।

एक इंटरव्यू में थेरेसा मे ने पंजाब पुलिस की हिरासत में जगतार पर अत्याचार किए जाने पर चिंता जताते इसे अमानवीय बताया  कॉमन वैल्थ विभाग के अधिकारियों को जगतार सिंह जोहल से मिलकर मामले की पूरी जानकारी लेने के आदेश भी दिए। उन्होंने  कॉमन वैल्थ अधिकारियों को कहा कि इस मामले  की तह तक जाकर कर जांच की जाए ताकि जगतार के साथ नाइंसाफी न हो सके। 

उल्लेखनीय है कि  हिंदू नेताओं की हत्या के मामले में 4 नवंबर को पंजाब के मोगा ज़िले की पुलिस ने जगतार को गिरफ़्तार कर अदालत में पेश किया था जहां से उसे  30 नवंबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। जगतार जोहल के वकील जसपाल सिंह मांझपुर ने बताया कि पिछली सुनवाई के दौरान जगतार ने पुलिस के अमानवीय व्यवहार की शिकायत की थी, जिस पर अदालत ने इस बारे में पुलिस को अपना पक्ष रखने को कहा था। जगतार की इसी साल 18 अक्तूबर को जालंधर ज़िले के बलविंदर सिंह की बेटी गुरप्रीत कौर से शादी  हुई थी  शादी के दो हफ़्ते बाद उसे मोगा से गिरफ्तार कर लिया गया था ।  

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You