अमरीका ने जम्मू-कश्मीर को लेकर मानी ये गलती !

Edited By Punjab Kesari,Updated: 23 Jul, 2017 01:27 PM

us admits inconsistency in describing j k

अमरीकी अधिकारियों ने इस बात की गलती को स्वीकार किया है कि अमरीका के जम्मू-कश्मीर के विवरण में विसंगति रही है लेकिन यह कहते हुए अपनी नीति में कोई बदलाव न होने की बात कही

वाशिंगटन : अमरीकी अधिकारियों ने इस बात की गलती को स्वीकार किया है कि अमरीका के जम्मू-कश्मीर के विवरण में विसंगति रही है लेकिन यह कहते हुए अपनी नीति में कोई बदलाव न होने की बात कही कि कश्मीर को लेकर किसी भी चर्चा की ' 'गति, गुंजाइश एवं चरित्र '  का निर्धारण भारत और पाकिस्तान ही करेंगे।
PunjabKesari
अमरीकी विदेश विभाग के एक प्रवक्ता ने  कहा, ' 'कश्मीर को लेकर हमारी नीति में कोई बदलाव नहीं आया है. ' ' अमरीका द्वारा जम्मू-कश्मीर के विवरण के अलग अलग तरीकों को लेकर सवाल उठने पर यह स्पष्टीकरण दिया गया है। हाल में अमरीका ने एक बयान में इसे ' 'भारत प्रशासित जम्मू-कश्मीर ' ' बताया था और इस हफ्ते उसने इसे ' 'भारतीय राज्य जम्मू-कश्मीर ' ' कहा।

विदेश विभाग ने जून में पाकिस्तान स्थित हिज्बुल मुजाहिदीन के प्रमुख सैयद सलाहुद्दीन को ' 'विशेष रूप से नामित वैश्विक आतंकवादी ' ' करार देते हुए कहा था कि आतंकी समूह ने अप्रैल, 2014 में ' 'भारत प्रशासित जम्मू-कश्मीर ' ' में हुए हमले सहित कई हमलों की जिम्मेदारी ली है।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!