भारत दौरे से पहले US विदेश मंत्री की PAK को चेतावनी, आतंकियों को पनाह देना बंद करो

Edited By Punjab Kesari,Updated: 24 Oct, 2017 10:00 AM

us secretary of state rex tillerson warns pak

अमेरिकी विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन आज पाकिस्तान दौरे पर हैं। पाकिस्तान के बाद टिलरसन भारत भी आएंगे। भारत दौरे के दौरान वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल से बात करेंगे। वहीं अपने पाकिस्तान...

वाशिंगटन/इस्लामाबाद: अमेरिकी विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन आज पाकिस्तान दौरे पर हैं। पाकिस्तान के बाद टिलरसन भारत भी आएंगे। भारत दौरे के दौरान वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल से बात करेंगे। वहीं अपने पाकिस्तान दौरे से पहले टिलरसन ने चेतावनी देते हुए कहा कि पाक को अब तालिबान और अन्य आतंकवादी संगठनों पर कार्रवाई करनी चाहिए। अगर पाकिस्तान आतंकवाद पर एक्शन लेता है तो दोस्ती आगे बढ़ेगी।

वहीं इससे पहले अचानक अफगानिस्तान पहुंचे टिलरसन ने कहा कि ट्रंप प्रशासन का मत है कि एक शांतिपूर्ण एवं स्थिर अफगानिस्तान के निर्माण में भारत अहम भूमिका निभा सकता है। उन्होंने कहा कि वहां रोजगार पैदा कर वे पहले से ही महत्वपूर्ण आर्थिक गतिविधियां उपलब्ध करा रहे हैं जो अफगानिस्तान के भविष्य के लिए अहम है और हमारा मानना है कि वे इसे और प्रोत्साहित करना चाहते हैं। हमारा मानना है कि अफगानिस्तान के भविष्य के लिए सही माहौल के निर्माण पर उनका (भारत का) बेहद सकारात्मक असर हो सकता है।टिलरसन पिछले सप्ताह भारत को लेकर नीति के संदर्भ में दिए गए अपने भाषण पर पूछे गए एक सवाल का जवाब दे रहे थे। अपने भाषण में टिलरसन ने भारत-अमेरिका संबंधों के लिए व्यापक लक्ष्यों की मांग की थी।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!