न्यूयॉर्क: आतंकी हमले में 8 लोगों की मौत व 12 घायल, PM मोदी ने की कड़ी निंदा

Edited By Punjab Kesari,Updated: 01 Nov, 2017 09:26 AM

usa 8 people killed and 11 injured in terror attack in new york

अमरीका में न्यूयॉर्क के लोअर मैनहटन में एक ट्रक ड्राइवर ने पैदल चलने वालों और साइकिल लेन में टक्कर मार कर कम से कम 8 लोगों की जान ले ली और 12 अन्य को घायल कर दिया। अधिकारियों ने इसे आतंकवादी हमला बताया है।

न्यूयॉर्क: अमरीका में न्यूयॉर्क के लोअर मैनहटन में एक ट्रक ड्राइवर ने पैदल चलने वालों और साइकिल लेन में टक्कर मार कर कम से कम 8 लोगों की जान ले ली और 12 अन्य को घायल कर दिया। अधिकारियों ने इसे आतंकवादी हमला बताया है।   न्यूयॉर्क के पुलिस आयुक्त जेम्स.ओ. नील ने बताया कि 29 वर्षीय ट्रक ड्राइवर जब एक स्कूल बस में टक्कर मारकर भागने की कोशिश कर रहा था तो पुलिस ने उसके पेट में गोली मारी और उसे हिरासत में ले लिया। स्कूल बस से टक्कर में दो बच्चे और दो व्यस्क घायल हो गए। आठ में से छह लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई जबकि दो अन्य लोगों ने अस्पताल में दम तोड़ दिया।
 

अमेरिकी नेताओं ने की हमले की आलोचना
दूसरी ओर अमेरिकी होमलैंड सिक्योरिटी विभाग के एक प्रवक्ता ने इस घटना को आतंकवाद का स्पष्ट कार्य बताया। यह पूछे जाने पर कि क्या ड्राइवर ने अल्लाहु अकबर का नारा भी लगाया था तो पुलिस आयुक्त ने कहा कि ट्रक से बाहर निकलते समय संदिग्ध के वक्तव्य और हमले की परिस्थितियां से जांचकर्ताओं को यह आतंकवादी घटना प्रतीत होता है। उन्होंने कहा कि पुलिस इस समय ड्राइवर की पहचान नहीं बता पाएगी। गवर्नर एंड्रयू क्यूमो ने कहा कि संदिग्ध ने अकेले काम किया है जबकि मेयर बिल दे ब्लाजियो ने इस हमले को कायरतापूर्ण आतंकवादी कार्रवाई करार दिया। अग्निशमन विभाग के आयुक्त डेनियल निग्रो ने कहा कि 11 घायलों को इलाज के लिए अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। इस घटना ने पिछले वर्ष यूरोप में हुए ऐसे हमलों की याद ताजा कर दी जिनमें कई लोग मारे गए।
PunjabKesari
मोदी ने हमले की कड़ी निंदा की
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में हुए आंतकवादी हमले की कड़ी निंदा है और इस घटना में मारे गए लोगों के प्रति हार्दिक संवेदना व्यक्त की है। मोदी ने आज अपने शोक संदेश में घटना में मारे गए लोगों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की और ईश्वर से घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना की है।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने हमले की निंदा करते हुए ट्वीट किया, 'न्यूयॉर्क में एक बीमार किस्म के आदमी ने हमला किया, सुरक्षा एजेंसिया इसपर अपनी नजरें बनाए हुए हैं'। ट्रंप कहा कि 'मीडिल ईस्ट में हराने के बाद अब ISIS को वापस नहीं आने देंगे और न ही अमेरिका में घुसने देंगे'। राष्ट्रपति ट्रंप हमले में मारे गए लोगों के प्रति अपनी संवेदना भी जाहिर की है।
PunjabKesari
पहले भी हो चुके हैं ऐसे हमले
-गत वर्ष 14 जुलाई को एक संदिग्ध ने फ्रांसीसी शहर नाइस में एक भीड़ में एक बड़े ट्रक को घुसा दिया जिसमें 86 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए।आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट ने इस हमले की जिम्मेदारी ली।

-इस घटना के पांच महीने बाद ही एक 23 वर्षीय पाकिस्तानी प्रवासी ने मध्य बर्लिन के भीड़भाड़ वाले क्रिसमस बाजार में एक ट्रक को घुसा दिया जिसकी चपेट में आकर 12 लोगों की मौत हो गई और 48 अन्य घायल हो गए।

-इस साल अप्रैल में, मध्य स्टॉकहोम में एक एक व्यक्ति ने ट्रक को एक व्यस्त सड़क पर एक डिपार्टमेंटल स्टोर को क्षतिग्रस्त कर दिया जिसमें तीन लोगों की मौत भी हो गयी। प्रधानमंत्री ने इसे आतंकवादी हमला बताया।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!