स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए उत्तराखंड में 200 नए चिकित्सकों की भर्ती

  • स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए उत्तराखंड में 200 नए चिकित्सकों की भर्ती
You Are HereNational
Monday, September 11, 2017-12:22 PM

देहरादून: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद सिंह रावत ने कहा कि उनकी सरकार प्रदेश में स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर बनाने के लिये चिकित्सकों की नियुक्ति को प्राथमिकता दे रही है और इसके तहत 200 नए चिकित्सकों की भर्ती की जा रही है। नयी टिहरी जिला मुख्यालय में आयोजित जनता मिलन कार्यक्रम में उपस्थित जनता को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि पूरे प्रदेश में 200 नये चिकित्सकों की भर्ती करने के अलावा सेना से प्रदेश को 70 चिकित्सक उपलब्ध हो रहे हैं और दक्षिण भारत से भी चिकित्सकों ने उत्तराखंड आने की इच्छा जाहिर की है।   

यहां जारी एक सरकारी विज्ञप्ति के अनुसार, रावत ने बताया कि सरकार प्रत्येक जिला चिकित्सालय में आईसीयू की स्थापना भी करने जा रही है।   उन्होंने कहा कि नयी टिहरी जिला चिकित्सालय में सात नये सर्जन तैनात किए गए हैं जिससे यहां की ओपीडी में मरीजों की संख्या में 800—900 तक की वृद्वि हुई हैं। मुख्यमंत्री ने कहा की प्रधानमंत्री द्वारा 2022 तक हर किसान की आय दोगुनी करने के लक्ष्य के तहत सरकार कृषि उद्यान और जड़ी बूटी के लिए कलस्टर स्तर पर योजना बना रही हैं तथा स्वैच्छिक चकबन्दी के लिये उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री, स्वयं उनके गांव और कृषि मंत्री के गांव से स्वैच्छिक चकबन्दी की शुरूआत करने का निर्णय लिया गया है।  

उन्होंने कहा कि स्वैच्छिक चकबन्दी को ध्यान में रखते हुए पूरे उत्तराखण्ड में एक हजार पटवारियों की भर्ती की जा रही हैं। मुख्यमंत्री ने टिहरी भ्रमण के दौरान जिले के विभिन्न क्षेत्रों से आए 350 से अधिक लोगों की शिकायतें सुनीं और जिलाधिकारी तथा अन्य अधिकारियों को उनके निस्तारण के आदेश दिए। 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You