नोटबंदी के बाद वायरल हुए मैसेज ने उड़ाए डी.एस.पी. के होश, दिल्ली डैडलाइन से हुआ था वायरल

  • नोटबंदी के बाद वायरल हुए मैसेज ने उड़ाए डी.एस.पी. के होश, दिल्ली डैडलाइन से हुआ था वायरल
You Are HereChandigarh
Monday, November 14, 2016-8:18 AM

चंडीगढ़ (कुलदीप): 500 और 1000 के नोट बंद होने का असर पूरे देश में दिख रहा है। इन्हीं में कुछ ऐसे भी लोग शामिल हैं, जिनकी बेटी और बहन की शादी नजदीक है और उनके पास सिर्फ 500-1000 के ही नोट हैं। अब शादी में कुछ भी बुक करवाने के लिए एडवांस की जरूरत है लेकिन कोई भी इन नोटों को स्वीकारने के लिए तैयार नहीं। साथ ही बैंक अकाऊंट में चैक व ए.टी.एम. से कैश पाने की लिमिट ने वैवाहिक कार्यक्रम की तैयारी करने वाली फैमिली के मुश्किलें और बढ़ा दी हैं। 

 

चंडीगढ़ के अलग-अलग एरिया व विभाग के डी.एस.पी. के पास एरिया से कॉल आ रहे हैं। ऐसे परिवार के लिए सोशल मीडिया पर राहत की खबर वायरल हुई हैं। सोशल मीडिया पर वायरल हो रही खबर के मुताबिक जिनके घर में शादी-ब्याह है सरकार ने उन्हें राहत देने का फैसला किया है। इसके तहत जिनके भी घर शादी है वो अपने कार्ड पर अपने एरिया के डी.एस.पी. की मोहर व हस्ताक्षर करवा कर बैंक से एक साथ पांच लाख रुपए निकाल सकते हैं। जबकि, इस खबर को चंडीगढ़ के एरिया डी.एस.पी. सहित एस.एस.पी. से खारिज किया हैं। 

 

दिल्ली में भी सुविधा नहीं : दिल्ली पुलिस की महिला अधिकारी किरण ने ‘पंजाब केसरी’ से बातचीत में बताया कि उन्होंने भी सोशल मीडिया पर ऐसी पढ़ी है, लेकिन, ऐसा कोई निर्देश नहीं आया है। गौरतलब हो कि 8 नवंबर को नोट बंदी के बाद यह मैसेज दिल्ली डैडलाइन से वायरल हुआ था। 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You