AAP के 'अयोग्य' विधायक बोले- हम केजरीवाल के लिए जान भी देने को तैयार

Edited By Punjab Kesari,Updated: 21 Jan, 2018 06:05 PM

we are ready to die for arvind kejriwal says ex aap mla anil bajpai

आम आदमी पार्टी सरकार के 20 विधायकों को राष्ट्रपति द्वारा अयोग्य ठहराए जाने के बाद उनकी पार्टी के पूर्व एक विधायक का कहना है कि वह अरविंद केजरीवाल के लिए जान देने को भी तैयार हैं। इन विधायकों को लाभ का पद रखने के मामले में चुनाव आयोग के बाद...

नई दिल्लीः आम आदमी पार्टी सरकार के 20 विधायकों को राष्ट्रपति द्वारा अयोग्य ठहराए जाने के बाद उनकी पार्टी के पूर्व एक विधायक का कहना है कि वह अरविंद केजरीवाल के लिए जान देने को भी तैयार हैं। इन विधायकों को लाभ का पद रखने के मामले में चुनाव आयोग के बाद राष्ट्रपति ने भी अयोग्य ठहरा दिया है। अयोग्य ठहराए गए पार्टी विधायक अनिल वाजपेयी ने कहा है कि चुनाव आयोग ने हमारे साथ अन्याय किया है। झारखंड, हरियाणा और तेलंगाना में भी संसदीय सचिव हैं, उनका क्या हुआ? हम हमेशा से अरविंद जी के साथ हैं, हमारी पार्टी संघर्ष से बनी है। विधायकी क्या चीज है, हम केजरीवाल के लिए जान देने को भी तैयार हैं।

अभी कोर्ट के दरवाजे खुले हैं
वहीं, 20 विधायकों में शामिल अयोग्य ठहराई गईं आप नेता अलका लांबा ने कहा है, 'राष्ट्रपति ने इतनी जल्दबाजी में फैसला लिया। हमें बोलने का मौका तक नहीं दिया। यह केंद्र सरकार का संवैधानिक संस्थाओं के दुरुपयोग का मामला है। हमें न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है, हमारे लिए हाई कोर्ट और सुप्रीम कोर्ट के दरवाजे खुले हैं। केजरीवाल सरकार में मंत्री गोपाल राय ने कहा कि, 'यह संविधान और प्राकृतिक न्याय के खिलाफ है। हमें राष्ट्रपति से उम्मीद थी कि हमें अपना पक्ष रखने का मौका दिया जाएगा। ' साथ ही उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग ने बिना सुनवाई के फैसला दिया है। हमारे विधायकों ने हर नोटिस का जवाब दिया है और अब इस मामले में सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में अपील की जाएगी।

भाजपा के हर अन्याय के खिलाफ लड़ेंगे 
गोपाल राय ने फिर से चुनाव में जाने की तैयारी पर कहा कि अभी उन्हें न्यायालय की प्रतिक्रिया का इंतजार है। उन्होंने कहा है कि बीजेपी के हर अन्याय के खिलाफ लड़ने के लिए आम आदमी पार्टी हमेशा तैयार है। आपको बता दें कि रविवार दोपहर के राजनीतिक घटनाक्रम में राष्ट्रपति ने भी आम आदमी पार्टी के 20 विधायकों को अयोग्य ठहरा दिया था. इससे पहले चुनाव आयोग ने पार्टी के 20 विधायकों को अयोग्य ठहराने की अनुशंसा की थी।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!