सरकार द्वारा लोगों के हाथ में स्याही लगाने वाले बयान पर ममता ने कसा तंज

  • सरकार द्वारा लोगों के हाथ में स्याही लगाने वाले बयान पर ममता ने कसा तंज
You Are HereTop News
Tuesday, November 15, 2016-3:31 PM

कोलकाता: बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बैंकों से रुपए निकालने वाले लोगों की उंगलियों पर न मिटने वाली स्याही लगाने के केन्द्र सरकार के फैसले की आज निंदा करते हुए कहा कि सरकार आम आदमी पर ‘विश्वास’ नहीं करती है। मुख्यमंत्री ने ट्वीट करके कहा, ‘‘ अमिट स्याही के साथ शुरू किया गया यह ‘काला तंत्र’ सरकार का हताशा भरा कदम है, जो दिखाता है कि यह सरकार आम लोगों पर विश्वास नहीं करती है।’’

तृणमूल कांग्रेस सुप्रिमो ने आगे कहा, ‘‘19 नवंबर से उपचुनाव हैं, संभावित वोटरों की उंगलियों पर स्याही लगाने के बारे में चुनाव आयोग क्या कहेगा?’’ बनर्जी आज दिल्ली जा रही हैं और वह वहां राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से उच्च मूल्य वाली मुद्रा पर प्रतिबंध लगाने के मुद्दे पर बात करेंगी। मुख्यमंत्री ने रविवार को राष्ट्रपति से इस मुद्दे पर बातचीत की थी और कहा था कि राजनीतिक दलों के प्रतिनिधी राष्ट्रपति से अगले सप्ताह इस मुद्दे पर मिलेंगे।

बता दें कि वित्त सचिव ने आज कहा कि बार-बार पैसे बदलने आ रहे लोगों की अब पहचान की जाएगी। इसके लिए सरकार ने नया रास्ता निकाला है। दास ने बताया कि अब पैसा निकालने पर मतदान की तरह उंगली पर स्याही लगाई जाएगी, जिससे उन लोगों की पहचान हो सके जो बैंक से पहले भी पैसा निकाल चुके हैं। गौरतलब है कि पीएम मोदी के नोटबंदी की घोषणा के बाद से ही लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा रहा है तो दूसरी ओर विपक्ष भी सरकार को संसद के शीतकालीन सत्र में घेरने की तैयारी कर रही है।

 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You