Subscribe Now!

जब राहुल ने दिखाए जलवे, बोले- 2019 में मोदी के बिना ही बनेगी सरकार

  • जब राहुल ने दिखाए जलवे, बोले- 2019 में मोदी के बिना ही बनेगी सरकार
You Are HereNational
Sunday, February 11, 2018-8:15 AM

नेशनल डेस्कः राहुल गांधी के रवैये में आजकल स्पष्ट तबदीली आ रही है। संसद समागम दौरान जब वह अपनी माता सोनिया गांधी के साथ लोकसभा में मौजूद थे तो उनमें कुछ बदलाव नजर आया। वह स्पष्ट रूप से खुलकर तथा नपे-तुले शब्दों में बोल रहे थे। अगर सोनिया गांधी बोलने में कंजूसी बरत रही थीं तो राहुल ने सब कुछ खुल के बोला और वह भी ‘आन रिकार्ड’। सोनिया गांधी जो राहुल के पास ही उनका हाथ पकड़े खड़ी थीं, के बावजूद राहुल बोलने से नहीं हटे तथा वह सब कुछ कह दिया, जो हाऊस में एक बम गिरने के समान था। राहुल ने कहा कि मैं सबको स्पष्ट कहता हूं कि ये अब दोबारा नहीं आएंगे। 2019 में मोदी के बिना ही सरकार बनेगी। सोनिया ने राहुल को रोकने की कोशिश की पर राहुल ने सारी सियासी स्थिति का अनुमान लगाकर बोलना जारी रखा।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस अगले लोकसभा के चुनाव में 70 सीटों से ज्यादा जीतेगी तथा 140 सीटों के आंकड़े को छू लेगी। साथ ही राहुल ने यह भी कहा कि भाजपा की सीटें 70 से 80 तक कम हो जाएंगी। उस हालत में भाजपा की कोई भी सहयोगी पार्टी मोदी को प्रधानमंत्री के तौर पर कबूल नहीं करेगी क्योंकि भाजपा के पास अपने दम पर मुश्किल से ही 200 तक सीटें होंगी। राहुल गांधी का अनुमान यह भी था कि केंद्र में राजग के नेतृत्व वाली सरकार चाहे बन जाए परन्तु उसका प्रमुख मोदी नहीं बल्कि मौजूदा गृहमंत्री राजनाथ सिंह हो सकते हैं या फिर यह भी हो सकता है कि कांग्रेस उस तरह अपनी सरकार बना ले जैसे उसने 2004 में बनाई थी।

राहुल ने कहा कि पार्टी पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र तथा कुछ दक्षिणी राज्यों में अपना आधार बढ़ाएगी। राहुल ने कहा कि एक वर्ष पूर्व किसी ने भी इस प्रकार नहीं कहा या सोचा होगा जो उन्होंने अब कहा है। उन्होंने यह बात स्पष्ट की कि भाजपा देश को बांटना चाहती है तथा वह कर्नाटक के असैंबली चुनाव ङ्क्षहदुत्व के मुद्दे पर लडऩा चाहती है। इसमें भाजपा को सफलता नहीं मिलेगी। सोनिया के पूर्व सियासी सलाहकार अहमद पटेल इस मौके पर राहुल तथा सोनिया के साथ थे।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You