जब नेवी अफसर ने कहा- मेरे पास बम है, फ्लाइट में मचा हड़कंप

  • जब नेवी अफसर ने कहा- मेरे पास बम है, फ्लाइट में मचा हड़कंप
You Are HereNational
Monday, August 07, 2017-11:27 AM

जोधपुर: जोधपुर-दिल्ली एयर इंडिया की फ्लाइट में बम होने की खबर से सभी के हाथ-पांव फूल गए। विमान में बम होने की खबर मिलते ही DCP समेत पुलिस का अमला वहां पहुंच गया. बम निरोधी दस्ते को भी बुलाया गया, एक-एक कर यात्री और सामान की खोजी कुत्ते और मेटल डिटेक्टर से जांच की गई. इस वजह से 2:40 पर जाने वाली फ्लाइट शाम 6:30 बजे जा सकी। वहीं जब अधिकारियों ने मामले की गहनता से जांच की तो यह बात अफवाह निकली। यह अफवाह नेवी के एक लेफ्टिनेंट कमांडर भानु सिंह गोदारा ने फैलाई थी। दरअसल लेफ्टिनेंट कमांडर घर जल्दी पहुंचना चाहता था जिसकी वजह से उसने ऐसा किया। अधिकारियों उन पर शक स समय हुआ जब भानु सिंह ने जोधपुर में ही उतरना चाहा। पुलिस ने नेवी अफसर को हिरासत में ले लिया है।

एयर इंडिया की दिल्ली से आई फ्लाइट रविवार को निर्धारित समय दोपहर के 2:10 पर जोधपुर पहुंची थी। भानु प्रताप ने जोधपुर ही उतरना चाहा, जबकि उसने जयपुर तक का टिकट लिया हुआ था। सुरक्षाकर्मियों ने उससे इसका कारण पूछा। इस पर उसकी सुरक्षा कर्मियों से बहस हो गई और उसने कह दिया कि उसके सामान में बम है। इतनी बात सुन कर सुरक्षाकर्मी सकते में आ गए। पुलिस भानु प्रताप को अपने साथ थाने ले गई। भानु नेवी में लेफ्टिनेंट कमांडर स्तर का पायलट है। उसने अपना परिचय एयर इंडिया के कर्मचारियों को दिया और परिचय पत्र भी दिखाया लेकिन तब तक मामला तूल पकड़ चुका था।

भानु बीकानेर के पास नोखा का रहने वाला है और उसकी पत्नी गर्भवती है। डॉक्टर ने प्रसव के लिए 2 सितम्बर की तारीख दी हुई है। गोवा में तैनात भानु घर लौटने के लिए विमान से विशाखापट्टनम से दिल्ली आया और दिल्ली से जयपुर की फ्लाइट पकड़ी। उसे पता नहीं था कि यह विमान जोधपुर होते हुए जयपुर जाएगा। विमान के जोधपुर पहुंचने पर उसे इसका पता लगा तो उसने यही उतरना चाहा क्योंकि वह नागौर में अपने बीमार नाना से मिलकर नोखा जाना चाह रहा था लेकिन एयर इंडिया के कर्मचारियों जब उसे उतरने नहीं दिया तो उसकी  उनके साथ पहले तो कहासुनी हो गई और फिर उसने बैग में बम होने की बात बोल दी जिससे मामला बढ़ गया।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You