सोनिया गांधी ने लिखी PM मोदी को चिट्ठी

  • सोनिया गांधी ने लिखी PM मोदी को चिट्ठी
You Are HereNational
Thursday, September 21, 2017-3:27 PM

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखकर महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण सुनिशिचत करने के लिए संसद में जल्द से जल्द विधेयक पारित कराने की मांग की है। प्रधानमंत्री को कल लिखे एक पत्र में कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि आप को ज्ञात हो कि राज्यसभा ने महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण का विधेयक 9 मार्च, 2010 को ही पारित कर दिया है, किंतु इसके बाद से यह लोकसभा में किसी न किसी कारण से लंबित है।

पत्र में गांधी ने लिखा कि मेरा आपसे अनुरोध है कि लोकसभा में आपकी पार्टी को बहुमत प्राप्त है और आप इसका फायदा उठाते हुए विधेयक को जल्द पारित करायें। उन्होंने यह भी कहा है कि कांग्रेस इस विधेयक को पारित कराने के लिए पूरा सहयोग करेगी। यह विधेयक महिला सशक्तिकरण की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम होगा।

गौरतलब है कि संसद में महिलाओं को 33 फीसदी आरक्षण का बिल 2010 में पास करा लिया गया था लेकिन लोकसभा में समाजवादी पार्टी, बीएसपी और राष्ट्रीय जनता दल जैसी पार्टियों के भारी विरोध के कारण यह बिल पास नहीं हो सका। इसकी वजह से दलित, पिछड़े वर्ग की महिलाओं के लिए अलग से आरक्षण की मांग हो रही है।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You