GES में इवांका ट्रंप बोली- एक चाय वाले का PM बन जाना अविश्वसनीय

You Are HereNational
Tuesday, November 28, 2017-7:29 PM

हैदराबाद: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी व व्हाइट हाउस में सलाहकार इवांका ट्रंप ने आज भारत और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उपलब्धियों की तारीफ करते हुए देश में कामकाज में महिलाओं की भागीदी बढ़ाए जाने की जरूरत बताई। उन्होंने कहा कि अगर भारत में नौकरियों के मामले में स्त्री-पुरुष में भेदभाव आधा भी कम दिया जाए तो अगले तीन साल में भारतीय अर्थव्यवस्था को 150 अरब डालर का फायदा हो सकता है। इसके साथ ही इवांका ने महिला उद्यमियों के लिए पूंजी पहुंच तथा समान कानूनों की वकालत की और कहा कि उद्यमिता में लैंकिंग अंतर को पाटने से वैश्विक जीडीपी में दो प्रतिशत तक की अतिरिक्त वृद्धि हो सकती है।  

आठवें सालाना वैश्विक उद्यमिता सम्मेलन जीईएस को संबोधित करते हुए इवांका ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा करते हुए कहा कि मोदी भारत को एक संपन्न अर्थव्यवस्था, लोकतंत्र का प्रकाश स्तंभ व दुनिया में उम्मीद का प्रतीक बनाने के लिए काम कर रहे है। उन्होंने कहा कि आप जो हासिल कर रहे हैं वह वास्तव​ में ही विशिष्ट है.. बचपन में चाय बेचने से लेकर भारत का प्रधानमंत्री चुने जाने तक। इवांका ने कहा कि आपके अपने प्रयासों, उद्यमिता व कठोर मेहनत से भारत के लोगों ने 13 करोड़ से अधिक नागरिकों को गरीबी रेखा से बाहर निकाला है। यह उल्लेखनीय उपलब्धि है और मैं जानती हूं कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में यह बढऩा जारी रखेगा।
PunjabKesari

ट्रंप की बेटी ने कहा कि यहां भारत में, मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सराहना उनके इस विश्वास के लिए करना चाहूंगी कि मानवता की प्रगति महिला संशक्तिकरण के बिना अधूरी है। उन्होंने कहा कि भारत दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्थाओं में से एक है और वह व्हाइट हाउस का सच्चा मित्र है। अपने संबोधन में इवांका ने ​महिला उद्यमियों को प्रोत्साहित करने पर जोर दिया और कहा कि महिला उद्यमियों की बढ़ती संख्या के बावजूद महिलाओं को खुद का कारोबार शुरू करने, स्वामित्व रखने व उसे आगे बढ़ाने में बड़ी दिक्कतें आती हैं। उन्होंने कहा कि महिला की अगुवाई वाले कारोबार को बल देना केवल समाज के लिए ही अच्छा नहीं है बल्कि यह हमारी अर्थव्यवस्था के लिए भी अच्छा है। 
PunjabKesari

एक अध्ययन के अनुसार दुनिया भर में अगर उद्यमशीलता में स्त्री पुरुष असमानता को दूर कर दिया जाए तो हमारी वैश्विक जीडीपी दो प्रतिशत तक बढ़ सकती है। इवांका इस सम्मेलन में अमेरिका के प्रतिनि​धि मंडल की अगुवाई कर रही हैं। इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इवांका से मुलाकात भी हुई। पत्र सूचना कार्यालय पीआईबी ने एक फोटो जारी की है जिसमें प्रधानमंत्री मोदी व इवांका गर्मजोशी से हाथ मिला रहे हैं।  

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You