एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की अब तक की बड़ी खबरें

Edited By Punjab Kesari,Updated: 17 Aug, 2017 03:05 PM

yogi adityanath sharad yadav rahul ghandi

पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं।

नई दिल्ली: पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी खबरें। 

सड़कों पर नमाज नहीं रोक सकता, तो थानों में जन्माष्टमी कैसे रोकूं: CM योगी
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य की पिछली सरकार पर निशाना साधते हुए बयान दिया। उन्होंने कहा कि अगर वह ईद के दौरान सड़कों पर अदा की जाने वाली नमाज को नहीं रोक सकते हैं तो उन्हें थानों में मनाए जाने वाले जन्माष्टमी को भी रोकने का अधिकार नहीं है। लखनऊ में प्रेरणा जनसंचार एवं सिद्ध संस्थान के कार्यक्रम में सीएम योगी आदित्य नाथ ने कहा कि अगर मैं सड़क पर ईद के दिन नमाज पढ़ने पर रोक नहीं लगा सकता, तो मुझे कोई अधिकार नहीं है कि मैं थानों में जन्माष्टमी के पर्व को रोकूं...कोई अधिकार नहीं है।

गोरखपुर हादसे को लेकर हुआ चौंकाने वाला खुलासा
 गोरखपुर के बीआरडी कॉलेज में चंद घंटों के भीतर कई बच्चों की मौत मामले में स्थानीय डीएम की जांच रिपोर्ट में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। यदि जिम्मेदार डॉक्टरों ने समय रहते एक्शन लिया होता तो ऑक्सीजन की कमी के संकट से उबरा जा सकता था। इससे कई मासूमों समेत अन्य की जान बच सकती थी। 

यूपी: पुलिस ने पूर्व CM अखिलेश यादव को हिरासत में लिया
समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को आज उन्नाव के हसनगंज क्षेत्र में पुलिस हिरासत में ले लिया गया। पुलिस अधीक्षक नेहा पांडेय ने बताया कि अखिलेश यादव को पुलिस ने उस समय हिरासत में लिया जब वह अपने समर्थकों के साथ औरैया जा रहे थे। उन्हें धौरा कृषि विज्ञान केन्द्र में स्थित अतिथि गृह में ठहराया गया है। 

तिरंगे को सलामी देना संघ ने सत्ता में आने के बाद सीखा: राहुल गांधी
जेडीयू के बागी नेता शरद यादव ने आज अपनी ताकत के प्रदर्शन के लिए सम्मेलन का आयोजन किया जिसमें कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी, पूर्व पीएम मनमोहन सिंह, सीताराम येचुरी, गुलाम नबी आजाद, फारुक अब्दुल्ला समेत विपक्ष के कई नेता शामिल हुए।

किम जोंग उन ने किया कुछ एेसा, ट्रंप ने भी की तारीफ
उत्तर कोरिया द्वारा गुआम द्वीप पर हमले की चेतावनी के बाद अमरीका के साथ उसके संबंध लगातार बिगड़ते चले जा रहे थे। लेकिन बुधवार को उत्तर कोरिया की मीडिया के हवाले से आई खबर से इन दोनों देशों के बीच बढ़ी तनातनी कम होने की उम्मीद है। 

चीनी मीडिया ने पार की सारी हदें, वीडियो के जरिए उड़ाया भारत का मजाक
डोकलाम को लेकर भारत और चीन के बीच पैदा हुए विवाद ने दोनों देशों के रिश्तों में एक दरार-सी बना दी है। मीडिया खबर मुताबिक, डोकलाम के बाद अब लद्दाख में दोनों देशों की सेनाएं आमने-सामने थीं। हालांकि, दोनों सेनाओं ने बैठक कर विवाद को बातचीत से सुलझाने की बात कही। लेकिन चीनी मीडिया भारत का मजाक बनाए बिना सुकून से बैठ नहीं सकता और अब चीन के टीवी चैनल ने भारत का मजाक उड़ाते हुए डोकलाम मुद्दे पर भारत के 7 पापों को गिनवाया है।

जेतली ने दी बड़ी राहत: इन राज्यों में नहीं देना होगा GST
फाइनेंस मिनिस्टर अरूण जेतली ने पहाड़ी राज्यों को बड़ी राहत देने का एलान किया है। उन्होंने कहा कि जी.एस.टी. लागू होने के बाद भी अगले 10 साल तक यहां टैक्स छूट मिलती रहेगी। जिन राज्यों में ये छूट दी गई है उनमें जम्मू कश्मीर, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, सिक्किम समेत पूर्वोत्तर राज्य शामिल है। यानी, 31 मार्च 2027 तक हर एक इंडस्ट्री रिफंड सिस्टम के तहत रिफंड ले सकती है। 

VIDEO: हार्दिक पांड्या ने भेजा सरप्राइज गिफ्ट, देखकर पिता हो गए इमोशनल
भारतीय टीम के आलराउंडर हार्दिक पांड्या ने श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में अपने टेस्ट करियर की पहली शतकीय पारी खेली। इसकी बदाैलत उन्होंने क्रिकेट जगत से खूब वाहवाही लूटी। पांड्या अपनी कामयाबी के पीछे अपने पिता का हाथ मानते हैं। उन्होंने अपने पिता को खुश करने के लिए एक सरप्राइज गिफ्ट दिया जिसे देख वह इमोशनल हो गए। 

राहू-केतु बदल रहे हैं अपनी चाल, इनके प्रभाव से बचने के लिए रखें ध्यान
राहू व केतु का 17 अगस्त को होने वाला राशि परिवर्तन समूचे ब्रह्मांड को प्रभावित करेगा। 18 महीनों के बाद दोनों ग्रह राशि बदलने जा रहे हैं तथा अब राहू 17 अगस्त को कर्क व केतु मकर राशि में प्रवेश कर जाएंगे।  ज्योतिष संजय चौधरी के अनुसार राहू व केतु, जिन्हें अशुभ ग्रहों की सूची में रखा जाता है, वे मानवीय जीवन को पूरी तरह से प्रभावित करते हैं।

जब प्रियंका ने दुपट्टे की जगह ओड़ा तिरंगा तो लोगो ने किए भद्दे कमेंट
बॉलीवुड एक्ट्रैस प्रियंका चोपड़ा हाल ही में सोशल साइट पर काफी ट्रोल हुई है। दरअसल, उन्होंने 15 अगस्त को इंस्टाग्राम पर अपना एक वीडियो शेयर किया था। जिसके साथ ही प्रियंका ने कैप्शन भी दिया था। Independence Day #Vibes 🇮🇳#MyHeartBelongsToIndia #happyindependencedayindia #jaihind।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!