बारामूला में सुरक्षाबलों की गोलीबारी में युवक की मौत

Edited By ,Updated: 15 Apr, 2017 11:34 PM

youth killed in security forces firing

कश्मीर के बटमालू में सुरक्षाबलों की गोली से एक युवक की मौत हो गई है।

श्रीनगर:   ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर के अपटाउन बटमालु इलाके में शनिवार देर शाम सीमा सुरक्षा बल (बी.एस.एफ.) की गोलीबारी में एक 23 वर्षीय युवक की मौत हो गई जिसके बाद  बवाल मच गया है। युवक की मौत के खिलाफ शहर के कई इलाकों में प्रदर्शनों की खबर है। इसके अलावा इलाके की मस्जिदों से नारेबाजी की गई।


एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि मारे गए व्यक्ति की पहचान सज्जाद अहमद के रूप में की गई है। वह बारामूला के चंदूसा का रहने वाला था। बटमालू के रेका चौक पर सुरक्षा बल पर पथराव किए जाने पर सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने गोलियां चलाई थी। अधिकारी ने बताया कि घटना के बाद क्षेत्र में तनाव व्याप्त हो गया और सभी दुकानें बंद कर दी गईं।


सूत्रों के अनुसार बटमालु के रेक चौक इलाके में आज देर शाम बी.एस.एफ. के वाहन गुजर रहे थे और अचानक युवक सडक़ों पर उतर आए और उनपर पत्थराव शुरु कर दिया। इस दौरान खुद को खतरे में पाते हुए बी.एस.एफ. जवानों ने प्रदर्शनकारियों को खदेडऩे के लिए फाइरिंग की जिसके दौरान एक युवक के सिर में गोली लगने से मौत हो गई। एस.एम.एच.एस अस्पताल के एक डॉक्टर ने कहा कि युवक को अस्पताल लाया गया था जिसकी पहले ही मौत हो चुकी थी।

 जारी है विरोध प्रदर्शन
इस बीच युवक की मौत के बाद इलाके में लोगों ने जमकर प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों को खदेडऩे के लिए पुलिस ने आंसू गेस का इस्तेमाल किया। अंतिम जानकारी मिलने तक इलाके में तनाव फैला था।

  जांच में जुटी पुलिस
श्रीनगर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एस.एस.पी.) इम्तियाज इस्माइल परेय ने कहा कि पुलिस तथ्यों को जुटा रही है। साथ ही यह पता लगा रही है कि किन परिस्थितियों में सज्जाद की मौत हुई है। वहीं, पुलिस प्रवक्ता ने एक बयान में कहा कि  इलाके में सुरक्षा बलों की तैनाती नहीं थी, फिर भी मामले की जांच की जा रही है।

गोलियों से छलनी युवक का शव बरामद
उधर, उतर कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा के क्रालगुंड इलाके के खैपोरा गांव में सेब के बगीचे से गोलियों से छलनी एक युवक का शव बरामद किया गया।
मृतक की पहचान सुहैल अहमद डार के रूप में हुई है। स्थानीय लोगों के अनुसार वह फल का कारोबार करता था। पुलिस ने घटना की जांच शुरु कर दी है।

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!