बिहार विधानसभा में हंगामे के कारण शून्यकाल स्थगित

Edited By ,Updated: 28 Feb, 2017 05:04 PM

zero hour caused uproar in bihar assembly adjourned

बिहार विधानसभा में आज दूसरे दिन भी नियुक्ति घोटाला और महादलित लड़की के साथ यौन शोषण मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर ...

पटना : बिहार विधानसभा में आज दूसरे दिन भी नियुक्ति घोटाला और महादलित लड़की के साथ यौन शोषण मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) तथा उसके सहयोगी दलों ने जमकर हंगामा किया जिसके कारण सभा की कार्यवाही प्रश्नकाल के बाद ही स्थगित कर दी गई।

विधानसभा की कार्यवाही शुरू होते ही नेता प्रतिपक्ष डा. प्रेम कुमार ने कहा कि बिहार कृषि विश्वविद्यालय, सबौर के सहायक प्रोफेसरों की नियुक्ति घोटाले में तत्कालीन कुलपति और जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के विधायक मेवालाल चौधरी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज होने के बावजूद उनकी गिरफ्तारी नहीं हो रही है। वहीं बिहार राज्य कर्मचारी चयन आयोग (बीएसएससी) की इंटर स्तरीय प्रतियोगिता परीक्षा के प्रश्नपत्र लीक कांड की केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से जांच कराने की मांग को लेकर राज्य के भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) अधिकारी नाराज हैं। इसके कारण राज्य में विकास का कार्य बाधित हो रहा है।

डा. कुमार ने कहा कि यह काफी गंभीर विषय है। इसलिए कार्यस्थगन प्रस्ताव को मंजूर कर तत्काल इस विषय पर सदन में चर्चा होनी चाहिए। इस पर सभाध्यक्ष चौधरी ने कहा कि नेता प्रतिपक्ष आज जिस मुद्दे को सदन में उठा रहे हैं उस पर कल भी उन्होंने विस्तार से अपनी बात रखी थी। उन्होंने कहा कि आज सदन में राज्यपाल के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान भाजपा के सदस्यों को जब अपनी बात रखने का मौका मिलेगा तब वह इस पर विस्तार से अपना पक्ष रख सकते हैं। इसलिए अभी प्रश्नकाल चलने दिया जाए।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!