AAP एक्टिविस्ट के परिजनों का आरोप, बेटी से जिस्म के साथ समझौता करने को कहा गया था

Edited By ,Updated: 28 Jul, 2016 03:19 PM

aap activis parents says minister told to her compromise with body

आम आदमी पार्टी (आप) की महिला कार्यकर्त्ता ने पिछले हफ्ते सुसाइड कर लिया था, इसको लेकर राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) की अध्यक्ष ललिता कुमारमंगलम ने कहा कि आप महिला कार्यकर्त्ता के परिवार ने आरोप लगाया है

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (आप) की महिला कार्यकर्त्ता ने पिछले हफ्ते सुसाइड कर लिया था, इसको लेकर राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) की अध्यक्ष ललिता कुमारमंगलम ने कहा कि आप महिला कार्यकर्त्ता के परिवार ने आरोप लगाया है कि महिला को कहा गया था कि यदि वह पार्टी में आगे बढ़ना चाहती है तो वह 'अपने जिस्म के साथ समझौता करे।' ललिता के अनुसार, 'कार्यकर्त्ता को कहा गया था कि तुम अपने जिस्म से इतना प्यार करना बंद करो और समझौता करो, जब तक तुम यह नहीं करोगी, पार्टी में आगे नहीं बढ़ोगी। इंतहा तब हुई जब उस आदमी ने उसकी दो बेटियों का अपहरण करने की धमकी दी।'

ललिता ने बुधवार को कहा कि पिछले हफ्ते कथित रूप से सुसाइड करने वाली आप एक्टिविस्ट के परिवार ने कमिशन के सामने आरोप लगाया है कि महिला को कहा गया था कि अगर वह पार्टी में आगे बढ़ना चाहती है तो वह अपने जिस्म के साथ समझौता करे। उन्होंने बताया कि परिवार ने कमिशन से यह भी कंपलेंट की कि उन्हें परेशान किया जा रहा है और स्कूल में बेटियों का दाखिला रोक दिया गया है और लोकल AAP एमएलए इसके पीछे हैं। ललिता ने कहा कि उन्होंने केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावडेकर से बात की और केंद्रीय मंत्री ने उन्हें आश्वासन दिया है कि वह दोनों लड़कियों का एडमिशन किसी स्कूल में करा देंगे।

कार्यकर्त्ता के परिजनों को धमकी देने के मामले में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने  हरियाणा से आरोपी रमेश भारद्वाज को अरेस्ट किया है। बता दें कि आप की महिला कार्यकर्त्ता सोनी ने नरेला में सुसाइड कर लिया था। सोनी काफी समय से आप नेताओं के सामने अपने शोषण का मुद्दा उठा रही थी लेकिन पार्टी नेताओं ने उसकी बात पर ध्यान नहीं दिया। सोनी इस बात से काफी डिप्रेशन में थी। पुलिस के मुताबिक सोनी की मौत जहरीला पदार्थ खाने से हुई।

सोनी ने रमेश वाधवा के खिलाफ शिकायत दर्ज की थी। शिकायत में सोनी ने रमेश पर खुद को गलत तरीके से छूने और उत्पीड़न करने आरोप लगाया था। यह शिकायत जून में दर्ज की गई और आरोपी को गिरफ्तार किया गया लेकिन आरोपी को बेल मिल गई।दूसरी ओर आप के स्पोक्सपर्सन दीपक बाजपेयी ने इन आरोपों को नकारते हुए कहा कि महिला से छेड़छाड़ करने वाला आरोपी कभी पार्टी से नहीं जुड़ा रहा, यहां तक कि वह पार्टी का प्राइमरी मेंबर तक नहीं रहा।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!