Subscribe Now!

25- 26 जनवरी को इन मेट्रो स्टेशन में एंट्री रहेगी बंद, होगी दोहरी जांच

  • 25- 26 जनवरी को इन मेट्रो स्टेशन में एंट्री रहेगी बंद, होगी दोहरी जांच
You Are HereNcr
Wednesday, January 24, 2018-11:21 AM

नई दिल्ली। गणतंत्र दिवस पर सुरक्षा के मद्देनजर 26 और 29 जनवरी को कई मेट्रो स्टेशन के एंट्री व एक्जिट गेट बंद रहेंगे। इसके अलावा 25 जनवरी को सुबह 6 बजे से 26 जनवरी तक दोपहर 2 बजे तक मेट्रो पार्किंग बंद रहेंगे। डीएमआरसी के अनुसार गणतंत्र दिवस पर सुरक्षा इंतजाम को लेकर दिल्ली पुलिस के निर्देशानुसार 26 और 29 जनवरी को कई मेट्रो स्टेशन के इंट्री व एक्जिट गेट बंद रहेंगे।  

 

लाइन टू (हुडा सिटी समयपुर बादली), लाइन तीन (नोएडा सिटी सेंटर द्वारका सेक्टर 21),लाइन चार (यमुना बैंक-वैशाली) और लाइन छह (कश्मीरी गेट एस्कोट्र्स मुजेसर) कॉरीडोर के कई स्टेशनों पर 26 जनवरी को सुरक्षा को परिवर्तन किए गए है। इसमें लाइन दो के केंद्रीय सचिवालय और उद्योग भवन मेट्रो स्टेशन की इंट्री व एक्जिट सुबह 6 बजे से 12 बजे तक, पटेल चौक और लोक कल्याण मार्ग मेट्रो स्टेशन सुबह 8.45 बजे से 12 बजे दोपहर तक बंद रहेगा।

 

केंद्रीय सचिवालय पर यात्री लाइन दो और छह के लिए इंटरचेंज कर सकेंगे। लाइन तीन और चार में तिलक ब्रिज से मंडी हाउस और प्रगति मैदान मेट्रो स्टेशन पर मेट्रो की आवाजाही रुकी रहेगी। इस दौरान मेट्रो को तीन शार्ट लूप कॉरीडोर नोएडा सिटी सेंटर से इंद्रप्रस्थ, वैशाली से यमुना बैंक और द्वारका सेक्टर 21 से बाराखंभा रोड रूट से चलेगी।

 

लाइन छह के आईटीओ, दिल्ली गेट, लाल किला, जामा मस्जिद स्टेशन खुले रहेंगे। हांलाकि इन स्टेशनों के क्रमश: आईटीओ स्टेशन के गेट नं. तीन व चार, दिल्ली गेट के गेट नंबर एक और चार, लाल किला के गेट नंबर एक और चार और जामा मस्जिद के गेट नं तीन और चार दोपहर 12 बजे तक इंट्री और एक्जिट गेट बंद रहेंगे। 29को बिटिंग रिट्रीट के दौरान केंद्रीय सचिवालय और उद्योग भवन स्टेशन दोपहर 2 बजे से शाम साढ़े छह बजे तक बंद रहेंगे। 

मेट्रो व रेलवे स्टेशनों पर सुरक्षा कड़ी

गणतंत्र दिवस के पहले आतंकवादी की गिरफ्तारी के मद्देनजर मेट्रो व रेलवे स्टेशन की संवेदनशीलता को ध्यान में रखते हुए सुरक्षा जांच कड़ी कर दी गई है। अतिरिक्त सुरक्षा बलों की तैनाती के साथ ही स्टेशन में प्रवेश के समय यात्रियों व सामानों की दोहरी सुरक्षा जांच जा रही है। सीआईएसएफ के अनुसार सुरक्षा के लहजे से दिल्ली-एनसीआर के स्टेशनों पर 400 अतिरिक्त सुरक्षा बल जबकि आरपीएफ के अनुसार रेलवे स्टेशनों पर 200 अतिरिक्त सुरक्षा कर्मियों की तैनाती की गई।

 

स्टेशन में प्रवेश करते समय ही यात्रियों की मैन्युअल चैकिंग के बाद एएफसी गेट में प्रवेश के बाद मेटल डिटेक्टर से भी जांच की जाती है। मेट्रो स्टेशन से जुड़े रेलवे स्टेशन और भीड़ वाले इंटरचेंज मेट्रो स्टेशन पर क्यूआरटी टीम और डॉग स्कॉयड टीम की तैनाती की गई है। मेट्रो स्टेशन पर सामान की जांच स्कैन से कराने के बाद सुरक्षा कर्मी अलग से नजर रखते हैं। शक होने पर दोबारा जांच करते है। इस कारण पीक आवर में मेट्रो स्टेशनों के प्रवेश द्वार के बाहर लंबी लाइन देखी जा रही है। 31 जनवरी तक मेट्रो स्टेशन पर मल्टीलेयर सुरक्षा व्यवस्था बनी रहेगी। 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You