Subscribe Now!

पीएम मोदी ने युवा मतदाताओं की बताई गलत संख्या, यूजर्स ने कहा...

  • पीएम मोदी ने युवा मतदाताओं की बताई गलत संख्या, यूजर्स ने कहा...
You Are HereNcr
Wednesday, January 24, 2018-11:41 AM

नई दिल्ली। स्विटजरलैंड के दावोस में वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम के मंच पर पीएम मोदी ने  भारत का इकोनॉमिक विजन  को लेकर भारतीय अर्थव्यस्था के छवि से परिचय कराया। उन्होंने ने न केवल दुनिया के सामने आ रही बड़ी चुनौतियों का जिक्र किया। हालांकि, भाषण के दौरान एक मौके पर पीएम मोदी की जुबान भी फिसल गई। पीएम मोदी ने भारतीय लोकतंत्र की ताकत का जिक्र करते हुए भारत में मतदाताओं की संख्या को गलती से 600 करोड़ बता दिया।  

 

जानें मामला...

पीएम मोदी डब्ल्यूईएफ के इस सालाना आर्थिक शिखर सम्मेलन को संबोधित करने वाले पहले भारतीय प्रधानमंत्री बन गए हैं। लेकिन पीएम मोदी ने कहा कि, ‘भारत के 600 करोड़ मतदाताओं ने 2014 में 30 साल बाद पहली बार किसी एक राजनीतिक पार्टी को केंद्र में सरकार बनाने के लिए पूर्ण बहुमत दिया…' मोदी इस बयान से सोशल मीडिया के यूजर्स ने उनका मजाक उड़ाने लगे। वहीं शत्रुघ्न सिन्हा ने अपने भी तंज करने से पीछे नहीं हटे। 

ये है सही आकड़ा...

आपको बता दें कि भारत की कुल आबादी करीब 130 करोड़ है, जबकि मतदाताओं की संख्या 80 करोड़ के आस-पास है। हैरानी की बात तो यह कि मोदी के भाषण को लेकर पीएमओ के ट्विटर अकाउंट से जो ट्वीट किए जा रहे थे, उसमें भी यह गलती शामिल थी। हालांकि, बाद में इस ट्वीट को डिलीट कर दिया गया। पीएमओ के अलावा पीएम मोदी के इस गलती को समाचार एजेंसी एएनआई ने भी ट्वीट किया।

यूजर्स बोले ये...

Navodayatimes

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You