पुलिसवाले हैं या दरिंदे, प्रेग्नेंट महिला को घर से उठाकर किया गर्भपात

  • पुलिसवाले हैं या दरिंदे, प्रेग्नेंट महिला को घर से उठाकर किया गर्भपात
You Are HereInternational
Saturday, October 05, 2013-5:20 PM

बीजिंग: चीन में एक गर्भवती महिला का चीनी पुलिस अधिकारियों द्घारा जबरदस्ती इंजेक्शन से गर्भपात करवाने का मामला सामने आया हैं। चीनी पुलिस की इस हरकत से महिला का परिवार सदमे में हैं। जानकारी के मुताबिक, एक बच्चे की मां और छह माह की गर्भवती लिऊ शिनवेन(33)अपने शानडोंग स्थित घर में सो रही थी कि अचानक सुबह 4 बजे उनके घर में 24 अधिकारी आए।

यह अधिकारी घर का दरवाजा तोड़ कर भीतर घुस गए और महिला को नींद से जगाकर उसे बिस्तर से खींच कर ले गए। इसके बाद इन अधिकारियों ने अस्पताल में जबरदस्ती उससे गर्भपात संबंधी कागजों दस्तखत करवाए। महिला के पकि झाऊ गुओकिआंग ने बताया कि पुलिसकर्मियों ने उसे पकड़कर सोफे पर बिठा दिया और उसे बिना बताए उसकी पत्नी को कही ले गए। परंतु जब बाद में वह अपनी पत्नी को ढूंढ़ते हुए वेफांग शहर के फांगजी जिला अस्पताल पहुंचा तो बहुत देर हो चुकी थी।

एक दिन बाद बच्चे को जन्म देने वाली उसकी पत्नी को गर्भपात का इंजेक्शन लगाया जा चुका था और कोख में ही उसका बच्चा मर चुका था। स्काई न्यूज के मुताबिक, जुलाई में भी एक व्यक्ति ने दो सरकारी अफसरों को छुरा मार दिया था क्योंकि उन्होंने उसकी चौथी संतान का नाम रजिस्टर में लिखने से मना कर दिया था। चीन में यह घटनाएं देश की सख्त एक संतान नीति के कारण हो रही हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You