परिवार विदेश में है तो चीन में नहीं मिलेगी पदोन्नति

  • परिवार विदेश में है तो चीन में नहीं मिलेगी पदोन्नति
You Are HereInternational
Friday, January 17, 2014-11:10 AM

बीजिंग: चीन में अब ऐसे अधिकारियों को पदोन्नति नहीं दी जाएगी, जिनका परिवार विदेश में रहता है। माना जाता है कि भ्रष्टाचार के अधिकतर मामलों में ऐसे अधिकारी लिप्त हैं वे देश की संपत्ति का आराम से गबन कर लेते हैं तथा बाद में इसकी जांच में भी बच निकलते हैं।

सरकारी समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने कल कम्यूनिस्ट पार्टी के हवाले से बताया कि देश में भ्रष्टाचार से जुड़े लगभग 80 प्रतिशत मामलों में ऐसे ही अधिकारी शामिल होते हैं। इसके अलावा 40 प्रतिशत आर्थिक मामलों में भी ऐसे अधिकारी संलिप्त पाए गए हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार, भ्रष्टाचार के मामले में इस प्रकार के कड़े कानून पहली बार अमल में लाए जाएंगे।
 
आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, ऐसे अधिकारियों में वे पुरुष शामिल होंगे, जिनकी पत्नी तथा बच्चे विदेश में रहते हैं और ऐसी महिला अधिकारी भी शामिल होंगी, जिनके पति और बच्चे विदेश में रहते हैं। अब सरकारी अधिकारियों को उनके प्रदर्शन के आधार पर पदोन्नित मिलेगी। इसके अलावा जनता के बीच खराब छवि वाले कारीअधि भी पदोन्नित से वंचित रखे जाएंगे।
 
चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने कहा, "भ्रष्टाचार यहां एक बड़ा मुद्दा है और इसके खात्मे और त्वरित निदान के लिए इस प्रकार का कदम उठाना आवश्यक हैं।"


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You