सीबीआई ने दिल्ली पुलिस रिश्वत मामले की जांच से किया इंकार

  • सीबीआई ने दिल्ली पुलिस रिश्वत मामले की जांच से किया इंकार
You Are HereNational
Tuesday, February 25, 2014-8:48 PM
नई दिल्ली : सीबीआई ने रिश्वत के उस मामले की जांच करने से इंकार कर दिया है जिसमें दिल्ली पुलिस के कुछ अधिकारियों को एक टीवी समाचार चैनल के संवाददाताओं से रिश्वत लेते हुए कैमरे में दिखाया गया है।
 
एजेंसी ने सात पुलिस अधिकारियों के खिलाफ जांच का गृह मंत्रालय के जरिये आया दिल्ली पुलिस का अनुरोध स्वीकार नहीं किया है। एजेंसी का मानना है कि इस मामले की दिल्ली पुलिस स्वयं जांच कर सकती है। सूत्रों ने बताया कि ऐसे मामले में सीबीआई से जांच की आवश्यकता नहीं है क्योंकि दिल्ली वीडियो टेपों पर आधारित इस मामले से निबटने में सक्षम है। 
 
उन्होंने कहा कि एजेंसी ने मामले की जांच करने के दिल्ली पुलिस के अनुरोध पर विचार किया था लेकिन जब उसने सामग्री का विश्लेषण किया तो ऐसी कोई भी जटिलता नहीं थी जिसकी जांच उनके द्वारा नहीं की जा सके।
 
इस स्टिंग में जिन पुलिसकर्मियों को रिश्वत लेते हुए दिखाया गया है उनकी पहचान इंस्पेक्टर मदनपाल, इंस्पेक्टर आर एस नरूका, उप निरीक्षक अनिल कुमार, हेड कांस्टेबल दिगंबर, गिरिराज मीणा, सोहनवीर और कांस्टेबल धर्मवीर के रूप में हुई है। जिन्हें भी रिश्वत लेते हुए दिखाया गया है उन सभी को निलंबित कर दिया गया है तथा उनके खिलाफ भ्रष्टाचार का मामला दर्ज किया गया है।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You