लाल बत्ती विरोध: 'हमें नहीं तो किसी को नहीं'

  • लाल बत्ती विरोध: 'हमें नहीं तो किसी को नहीं'
You Are HereNational
Wednesday, February 26, 2014-11:17 AM

जम्मू: जनसेवकों को लालबत्ती के इस्तेमाल की मंजूरी देने के विरोध में मंगलवार को जम्मू-कश्मीर विधानसभा  में विपक्ष ने जमकर हंगामा किया। विपक्षी विधायकों ने लाल बत्ती के इस्तेमाल को पूरी तरह से खत्‍म करने की मांग की।

बतां दें कि सोमवार को राज्य मंत्रिमंडल ने राज्यपाल, मुख्यमंत्री, मुख्य न्यायाधीश, मुख्य सचिव, पुलिस महानिदेशक और अन्य गणमान्य व्यक्तियों को लालबत्ती का इस्तेमाल करने की मंजूरी दी। जब सदन की कार्यवाही शुरू हुई तब भाजपा, पीडीपी, जेकेएनपीपी और जेएसएम के सदस्य विरोध में उठ खड़े हुए और कहने लगे कि उन्हें इस विशेषाधिकार से वंचित रखा गया है जबकि वे संवैधानिक पदों पर हैं।

अध्यक्ष मुबारक गुल ने कहा कि मंत्रिमंडल का फैसला पिछले साल उच्चतम न्यायालय द्वारा दिए गए फैसले के अनुरूप है। इस फैसले में लालबत्ती का इस्तेमाल संवैधानिक पदों पर आसीन उच्च गणमान्य व्यक्तियों के लिए सीमित कर दिया गया था। सदस्यों ने सरकार से जवाब मांगा, जवाब नहीं मिलने पर वे सदन से उठकर चले गए। बाद में वित्त मंत्री अब्दुल रहीम ने बताया कि केंद्र ने कैबिनेट सचिव के लिए लाल बत्ती मंजूर की लेकिन सांसदों और विधायक उस सूची में नहीं हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You