देश की भीतर राजनीतिक षड्यंत्र चल रहा है: केजरीवाल

  • देश की भीतर राजनीतिक षड्यंत्र चल रहा है: केजरीवाल
You Are HereNational
Wednesday, February 26, 2014-7:34 PM

नई दिल्ली: दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री एवं आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने चुनाव सर्वेक्षणों को राजनीतिक साजिश का जरिया बताया। केजरीवाल ने इसे देश की भीतर राजनीतिक षड्यंत्र बताया। केजरीवाल ने आज सर्वे करने वाली ऐजेंसियों द्वारा किसी पार्टी या पार्टियां के पक्ष में हेर-फेर किए जाने के बारे में हुए खुलासे के आलोक में चुनाव आयोग से शिकायत की है और आयोग से इस संबंध में समुचित कार्रवाई करने की मांग की है।

केजरीवाल ने आज यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि अब समय आ गया है जब चुनाव सर्वेक्षणों को लेकर मानदंड बनाए जाने चाहिए तथा उन मानदंडों का उल्लंघन होने पर कार्रवाई होनी चाहिए। हालांकि उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी चुनाव सर्वेक्षणों पर प्रतिबंध लगाए जाने के पक्ष में नहीं है लेकिन इस बात की व्यवस्था होनी चाहिए कि अगर कोई समाचार चैनल या सर्वेक्षण करने वाली एजेंसी मानदंडों का उल्लंघन करे तो उसके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए।
 
पार्टी के प्रमुख नेता योगेंद्र यादव ने कहा कि दुनिया के हर देश में चुनाव सर्वेक्षणों के बारे में स्पष्ट प्रोटोकॉल है और नियामक तंत्र है लेकिन भारत में ऐसी व्यवस्था नहीं है जिसका फायदा समाचार चैनल, सर्वे करने वाली एजेंसियां और कुछ राजनीतिक दल उठा रहे हैं तथा फर्जी सर्वे दिखाकर जनमत को प्रभावित कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग को चुनावी सर्वेक्षण के संबंघ में नियामक प्राधिकरण बनाना चाहिए।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You