मोदी को PM बनाने के लिए जिसका भी आर्शीवाद मिलेगा, लेगी BJP

  • मोदी को PM बनाने के लिए जिसका भी आर्शीवाद मिलेगा, लेगी BJP
You Are HereNational
Wednesday, February 26, 2014-5:21 PM

नई दिल्ली: रामविलास पासवान के नेतृत्व वाली लोक जनशक्ति पार्टी से गठबंधन हो सकने का संकेत देते हुए भाजपा ने आज कहा कि नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाने के लिए जिसका भी सहयोग और आर्शीवाद मिलेगा, पार्टी लेगी।

भाजपा प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने लोकसभा चुनावों के लिए लोजपा से गठबंधन की संभावनाओं से जुड़े सवालों पर कहा, ‘‘नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाने के लिए जिस किसी का भी आर्शीवाद या सहयोग मिलेगा, हम लेंगे। ...इसके लिए हम देश के 121 करोड़ लोगों से गठबंधन करना चाहते हैं।’’  उन्होंने कहा कि कोई व्यक्ति अगर मोदी को प्रधानमंत्री बनाने के लिए एक भी कदम आगे बढ़ाता है तो उसका स्वागत है।

लोजपा से सहयोग पर बिहार में भाजपा को मिलने वाले लाभ के बारे में पार्टी सूत्रों ने कहा कि जब एक प्रतिशत वोट स्विंग होने से छत्तीसगढ़ में सरकार का निर्णय हो सकता है तो बिहार के त्रिकोणीय मुकाबले में 4 से 5 प्रतिशत का स्विंग बहुत निर्णायक साबित होगा।

शाहनवाज ने हालांकि लोजपा से गठबंधन की औपचारिकताओं में जाते हुए कहा, ‘‘उनकी (पासवान) ओर से ऐसा कोई विचार आने पर भाजपा का केन्द्रीय नेतृत्व विचार करेगा और फिर अपने विचारों से उन्हें अवगत कराएगा।’’

उन्होंने कहा कि पासवान ने गठबंधन करने की इच्छा का संकेत दिया है और भाजपा का नाम भी लिया है तो इस बारे में पार्टी का केन्द्रीय नेतृत्व विचार करेगा।  उधर पासवान ने आज कहा कि राजद के साथ गठबंधन में गतिरोध है और भाजपा के साथ तालमेल समेत लोजपा के सभी विकल्प खुले हैं। उन्होंने कहा कि लोजपा में राय भाजपा के साथ जाने के खिलाफ नहीं है और इस बारे में फैसला तीन चार दिनों में लिया जाएगा।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You