‘उत्तराखंड सरकार ने किया बेरोजगारों के साथ मजाक’

  • ‘उत्तराखंड सरकार ने किया बेरोजगारों के साथ मजाक’
You Are HereUttrakhand
Wednesday, February 26, 2014-8:12 PM

देहरादून: मुख्य विपक्षी दल भाजपा ने आज उत्तराखंड सरकार पर प्रदेश के बेरोजगारों के साथ ‘भद्दा मजाक’ करने का आरोप लगाते हुए कहा कि 2500 ऐसे पदों के लिए विज्ञप्ति जारी कर दी गई जो रिक्त ही नहीं थे। यहां संवाददाताओं से बातचीत करते हुए वरिष्ठ भाजपा नेता अजय भट्ट ने कहा कि गत नौ फरवरी को उत्तराखंड सरकार ने करीब 2500 पदों को भरने के लिए एक विज्ञप्ति जारी की जिसके लिए सैकड़ों बेरोजगारों ने आवेदन किया।

भट्ट ने कहा, ‘जब यह विज्ञप्ति विभिन्न विभागों में पहुंची तो पता चला कि पद तो खाली ही नहीं हैं जिसके बाद सरकार ने उन्हें शून्य घोषित कर दिया। बेरोजगारों में आशा की किरण जगाकर फिर अंधेरे में धकेलकर सरकार ने उनके साथ एक ‘भद्दा मजाक’ किया है।’ इस मसले पर मुख्यमंत्री हरीश रावत को घेरते हुए भाजपा नेता ने कहा कि वह खुद सभी विभागों को देख रहे हैं और उन्हें यह मालूम ही नहीं कि पद खाली हैं भी या नहीं। इस संबंध में उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री 26 दिन बीत जाने के बावजूद अपने मंत्रियों में विभागों का बंटवारा नहीं कर पाए हैं और सरकार में ‘वन मैन शो’ चल रहा है।

भट्ट ने कहा कि सरकार कैबिनेट में लिए गए फैसलों पर भी अमल नहीं कर रही है और सरकारी तंत्र और प्रशासनिक मशीनरी पूरी तरह से ठप्प हो गई है। उन्होंने कहा कि कैबिनेट ने निर्णय किया था कि शिक्षा विभाग में 2748 पदों को उच्चीकृत कर शिक्षा मित्रों से भरा जाएगा लेकिन इस संबंध में भी अभी तक कुछ नहीं किया गया। मुख्यमंत्री रावत के प्रदेश के इलाकों के दौरे करने, घोषणाएं करने और देर रात तक अफसरों के साथ बैठक करने को चुनावों से पहले का ‘राजनीतिक ड्रामा’ बताते हुए भट्ट ने कहा कि इस समय केवल दिखावा कर अपनी छवि चमकाने का कार्य किया जा रहा है।


 

 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You