अखिलेश की साम्प्रयादिक शक्तियों से सावधान रहने की सलाह

  • अखिलेश की साम्प्रयादिक शक्तियों से सावधान रहने की सलाह
You Are HereNational
Wednesday, February 26, 2014-10:16 PM

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने लोगों को साम्प्रदायिक शक्तियों से सावधान रहने की सलाह देते हुए बुधवार को कहा कि सब लोग मिलकर समझदारी से रहेंगे तो कभी समाज में खाई पैदा नहीं होगी। अपने सरकारी आवास में मौलाना आजाद मेमोरियल ट्रस्ट की तरफ  से आयोजित कार्यक्रम के दौरान अपने संबोधन में अखिलेश यादव ने कहा कि समाज को बांटने वाले लोग हर समय में रहे हैं। आजादी के समय अंग्रेजों ने हिंदू-मुसलमानों के बीच खाई पैदा की नहीं, तो देश पहले ही आजाद हो जाता।

यादव ने कहा कि आज उत्तर प्रदेश में भी साम्प्रदायिक ताकतें समाज को बांटने की कोशिश में हैं क्योंकि वो ऐसा करके लोकसभा चुनाव में लाभ उठाना चाहती हैं। उन्हें दिख रहा है कि उत्तर प्रदेश में ही सबसे ज्यादा परिवर्तन लाया जा सकता है, लेकिन लोगों को सावधान रहकर ऐसी ताकतों के बहकावे में न आकर मिल-जुलकर रहना है।

उन्होंने कहा कि मौलाना आजाद शिक्षा के क्षेत्र में बहुत बदलाव लाए। वैसे भी जिस देश की शिक्षा बेहतर होती है वहीं देश प्रगति करता है। शिक्षा के क्षेत्र में समाजवादी पार्टी(सपा) सरकार के काम को उल्लेखनीय बताते हुए अखिलेश ने कहा कि प्रदेश का शायद ही कोई शहर या कोई गांव बचा होगा जहां के छात्र को हमारी सरकार ने लैपटॉप न दिया हो। उन्होंने कहा कि दसवीं पास छात्रों को हमने टैबलेट देने का वादा किया था लेकिन चूंकि टैबलेट में लगभग हर महीने तकनीक बदलती है। इसलिए हम उसे नहीं दे रहे हैं। दसवीं पास छात्र जब 12वीं में आएंगे तो सरकार उन्हें लैपटाप देगी।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You