आप ने उठाई चैनलों की जांच की आवाज

  •  आप ने उठाई चैनलों की जांच की आवाज
You Are HereNcr
Thursday, February 27, 2014-12:03 AM
नई दिल्ली : दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को कहा है कि समाचार चैनल न्यूज एक्सप्रैस ने चुनावी सर्वें करने वाली 11 एजैंसियों, जिसमें सबसे बड़ा रोल सी-वोटर का सिं्टग ऑप्रेशन दिखाकर स्पष्ट कर दिया हैं कि चुनावी सर्वें में राजनीतिक पाॢटयां पैसे देकर सीटें घटा-बढ़ा रहीं हैं।
 
केजरीवाल ने इस षड्यंत्र में शामिल चैनल टाइम्स नाऊ, हैंडलाइंस टुडे और इंडिया टी.वी. पर सवाल खड़ा करते हुए कहा कि इन सबकी एक एजैंसी द्वारा जांच की जानी चाहिए, साथ ही केजरीवाल ने मीडिया और मीडिया घरानों की राजनीतिक और आॢथक स्थिति को सार्वजनिक किया जाए।
 
अरविंद केजरीवाल ने इसकी जांच एजैंसी से जांच करवाने की मांग करते हुए कहा कि अगर सर्वे में सभी चैनल आंकड़ों की हेराफेरी करते हैं तो  इस बात का पता चलना चाहिए कि इसके लिए  किस चैनल को कितने रुपए बांटे गए और यह कब से बटें जा रहे हैं और वो पैसा कहां से आ रहा है, इसके साथ ही उन्होंने पिछले एक साल में हुए सभी सर्वें को दिखाए जाने की भी बात कहीं। 
 
उन्होंने नैशनल ब्रॉडकासिं्टग एसोसिएशन से मांग की है  कि मीडिया मे किस चैनल का मालिक कौन है वह किस राजनीति पार्टी से जुड़े हुए हैं और कहां से पैसे आ रहे हैं। यह सभी सार्वजनिक होना चाहिए।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You